खड़गपुर में एक और जवान कोरोना पाजिटिव कुल संख्या 11 पहुंची, मेचेदा के जवान के निगेटिव होने से सक्रिय रोगियों की संख्या 10 ही है टीबी अस्पताल में क्वारेंटाईन में था जवान, रेलवे मेन अस्पताल में है भर्ती


                           रघुनाथ प्रसाद साहू
अस्पताल के आसपास के इलाकों को किया गया है सील
खड़गपुर। खड़गपुर में एक और जवान गुरुवार को कोरोना पाजिटिव पाए जाने से कुल पाजिटिव जवानों की संख्या 11 पहुंच गई है जबकि 11 में से एक जवान के बुधवार को निगेटिव हो जाने से सक्रिय मामलों की संख्या 10 ही है। ज्ञात हो कि उक्त जवान दिल्ली से आए 28 जवानों में शामिल था व उसे टीबी अस्पताल के क्वारेंटाईन सेंटर में रखा गया था।
आरपीएफ के सीनियर डीएससी विवेकानंद नारायण ने बताया कि खड़गपुर के टीबी अस्पताल में में दिल्ली से आए कुल 18 जवानों को क्वारेंटाइन में रखा गया था जिसमें से पहले ही छह जवान पाजिटिव पाए गए थे जबकि 12 बचे जवानों में से 11 निगेटिव जबकि एक पाजिटिव है चूंकि उक्त जवान दिल्ली से आए थे इसलिए प्रथम जांच में उक्त जवान का निगेटिव आने के बावजूद दूसरा टेस्ट कराया गया जिसमें एक पाजिटिव निकला पता चला है कि उक्त जवान को फिलहाल खड़गपुर रेल मुख्य अस्पताल में रखा गया है
व उसे रेल के  किसी अन्य जगह पर शिफ्ट किया जा सकता है या नहीं कहा नहीं जा सकता। इधर क्वारेंटाईन सेंटर से जवान को रेल मुख्य अस्पताल में लाने के कारण रेल मेन अस्पताल को चारों ओर से सील कर दिय गया है व सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ज्ञात हो कि इससे पहले खड़गपुर टीबी अस्पताल के छह जवानों को पूर्व मेदिनीपुर जिले के मेछोग्राम स्थित निजी कोविड अस्पताल में रखा गया था पर रोगियों की संख्या को देखते हुए राज्य स्वास्थय़ विभाग ने नए रोगी को लेने से अहमति जताई है।
ज्ञात हो कि अब तक के कुल 11 पाजिटिव जवानों में से 10 सक्रिय कोविड रोगी है इनमें से 7 खड़गपुर, 1 बालेश्वर, 1 उलबेड़िया व 1 घाटशिला के हैं जबकि बुधवार को मेचेदा के जवान का दूसरे टेस्ट निगेटिव आ गया था जबकि लगभग 120 जवान क्वारेंटाईन में है। खड़गपुर में एक और जवान के पाजिटिव आने से रेल प्रशासन व स्वास्थय विभाग चिंतित है।  इधर पश्चिम मेदिनीपुर जिला प्रशासन की ओऱ से गुरुवार को कुल 90 लोगों के कोविड टेस्ट कराये जाने की खबर है। 

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post