लाकडाउन तोड़ने के खिलाफ चला अभियान 30 मोटरसाईकिल व दो कार जब्त, पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर जिले में 16 कोरोना पाजिटिव, 50 बेड वाली कोरोना अस्पताल का हुआ उद्घाटन

खड़गपुर। मेदिनीपुर शहर के कंसावती ब्रिज के निकट स्थित ग्लोकल अस्पताल का बतौर कोरोना अस्पताल आज उद्घाटन पश्चिम मेदिनीपुर जिले के सीएमओएच गिरिश चंद्र बेरा ने किया। बेरा ने बताया कि ग्लोकर अस्पताल में लेवल-2 स्तर के रोगी का इलाज होगा जिन रोगी का पाजिटिव रिजल्ट आएगा उनलोगों का इलाज होगा जबकि लेवल-1 स्तर का इलाज आयुष अस्पताल में होगा। उन्होने कहा कि निजी अस्पताल ग्लोकल में डायलिसिस, सीसूयू वगैरह की सुविधा है इसलिए इस अस्पातल को चुना गया है अस्पताल के पूर्व के कर्मचारी के अलावा डाक्टर, नर्स व तकनीशियन, पैरामेडकिल स्टाफ वगैरह राज्य सरकार देगी। उन्होने उम्मीद जाहिर की कि अब रोगी को बेलेघाटा ले जाने की आवश्यकता नहीं होगी। उन्होने कहा कि दासपुर के एक ही परिवार के तीन लोग पाजिटिव पाए गए हैं जबकि युवक की मां का निगेटिव रिपोर्ट है फिर भी एहतियातन उसकी जांच होगी इसलिए उसे अस्पताल मे रखा गया है उन्होने कहा कि मेदिनीपुर स्थित सेंट जासेफ अस्पताल भी कोरोना अस्पताल होगा पर वहां झाड़ग्राम जिले के मरीज होंगे।
उन्होने कहा कि मेदिनीपुर मेडिकल कालेज में स्क्रीनिंग टेस्ट हो रहा है जहां युवक की पत्नी व पिता का पाजिटिव पाया गया। ज्ञात हो कि अब मेदिनीपुर मेडिकल कालेज सहित अऩ्य महकमा अस्पातल मे भी कोरोना रोगी के लिए आइसोलेसन वार्ड नहीं होगा। आइसोलेशन वार्ड आय़ुष अस्पताल में होंगे। मुख्यमंत्री के निर्देश पर सरकारी अस्पतालों से हटाकर कोरोना रोगियों के लिए ग्लोकल व आय़ुष में व्यवस्था की गई है ताकि दूसरे रोगी को परेशानी ना हो।
इधर लाकडाउन तोड़ने से परेशान हो खड़गपुर शहर थाना पुलिस आज खड़गपुर के इंदा सहित अन्य इलाके में अभियान चलाया व लगभग 30 मोटरसाईकिल सहित दो कारें जब्त की है खड़गपुर के एसडीपीओ सुकमल कांति दास ने बताया कि एमवी एक्ट के तहत वाहन जब्त की गई है शहर थाना के अलावा दूसरे जगहों पर वाहन लेकर बेवजह घूम रहे लोगों से पूछताछ की गई। इधर पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर जिले को मिलाकर अभी तक कुल 16 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post