सड़कों पर मोरनी मिलने से चकित हुए लोग, मोरनी को झाड़ग्राम पार्क भेजा जा रहा है, हाथी के शव के दांत जब्त


खड़गपुर। बेलदा थाना के साउड़ी गांव में घर से बाहर निकल कर मोरनी को टहलते देख गांव में लोग चकित हो गए। जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ के जवान बीते कई वर्षों से मोर व मोरनी पाल रखे थे आज सड़को में मोरनी देख भीड़ जुट गई व पुलिस को खबर देने पर पुलिस मोर को जब्त कर वनविभाग को भेज दिया वनविभाग मोरनी को झाड़ग्राम डियर पार्क भेज रही है। पता चला है कि सीआरपीएफ के जवान कुछ वर्ष पहले मोरनी के दो अंडे मिले तो अपने घर पोरलदा गांव ले आया कहा जा रहा है कि मुर्गी के सेने से मोरनी के दो बच्चे निकले जिसे जवान अपने घर मे अवैध तरीके से पाल रहा था आज सुबह लोगों ने सड़कों पर मोरनी को विचरते देखा तो पुलिस को खबर दी बेलदा थाना प्रभारी अमित मुखर्जी का कहना है कि जोडागेड़िया पुलिस पोस्ट के अधीन साउड़ी गांव से उसे जब्त कर वनविभाग को सौंप दिया गया है खड़गपुर के डीएफओ अरुप मुखर्जी ने बताया कि मोरनी को झाड़ग्राम डियर पार्क भेजा जा रहा है।
पता चला है कि मोर पालने वाले जवान फिलहाल पंजाब में कोबरा पोस्ट के अधीन कार्यरत है।ज्ञात हो कि खड़गपुर ग्रामीण थाना के कलाईकुंडा के पास जेटिया जंगल में 30 -35 हाथियों का एक दल घुस आया है जिससे ग्रामीण परेशान है कि हाथी फसल व घरों को नुकसान ना पहुंचा दे वन विभाग का कहना है कि हाथियों के दल पर नजर रखी जा रही है ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना ना हो।
इधर झाड़ग्राम जिले के जामबनी थाना के बाकड़ा जंगल में मिले हाथी के शव के दांत पुलिस ने जब्त कर लिए हैं। झाड़ग्राम जिले के एसअमित राठौड़ ने बताया कि बदमाशो ने हाथी दांत को कलवर्ट के नीचे छुपा कर रख दिया था जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है मामले की जांच जारी है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post