पश्चिम मेदिनीपुर के खीरपाई का वृद्ध कोरोना पाजिटिव निकला , कोलकाता के बांगुर मे चल रहा है इलाज खड़गपुर के वार्ड 18 व 26 सहित जिले के पांच कंटेनमेंट इलाके में बैरिकेड, सील

                             रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिले में कुल पांच कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद मंगलवार को उक्त इलाकों को बैरिकेड कर सील किया गया। इधर जिले में कोरोना समस्या को लेकर आज मेदिनीपुर में प्रशासकीय बैठक हुई जिसमें जिलाशासक रेशमी कमल, एसपी दीनेश कुमार व जिले के मुख्य स्वास्थय अधिकारी गिरीश चंद्र बेरा उपस्थित थे। बैठक के बाद गिरीशचंद्र बेरा ने बताया कि जिन पांच जगहों को कंटेनमेंट जोन के हिसाब से चिन्हित किया गया है उसकी समीक्षा की गई। इधर चंद्रकोणा थाना के खीरपाई इलाके में एक कोरोना पाजिटिव पाए जाने की खबर है पता चला है कि खीरपाई के वार्ड सात के 84 वर्षीय वृद्ध शूगर व हृदय रोग के कारण मेदिनीपुर मेडिकल कालेज मे भर्ती हुआ था जहां से उसे कोलकाता के निजी नर्सिंग होम ले जाया गया वहीं जांच में कोरोना पाजिटिव पाया गया है।ज्ञात हो कि खीरपाई के वृद्ध घाटाल महकमा का पांचवा कोरोना  रोगी है जबकी इसके पहले के चार रोगी स्वस्थ हो कर घर वापस आ चुके हैं।
  वृद्ध को बांगुर अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है। इधर मंगलवार सुबह से खड़गपुर के आरपीएफ बैरक को टार्गेट कर पुलिस ने खड़गपुर शहर को वार्ड संख्या 26 पुराना बाजार इलाके में उत्तर तथा दक्षिण दोनों इलाके में बैरिकेड कर दिया गया एसडीओ वैभव चौधरी एडिशनल एसपी काजी शमसुद्दीन अहमद व अन्य प्रशासनिक अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे। इसके अलावा साउथ साइड से आने वाले रास्ते में भी गार्डों को लगाकर कई रास्ता बंद कर दिया गया। साथ ही 18 नंबर वार्ड के टीबी अस्पताल में क्वारेंटाईन सेंटर में पहले से ही इलाके को सील किया गया है जबकि आसपाक के अन्य इलाके में भी एहतियात बरती जा रही है। ज्ञात हो कि उक्त सेंटर मे लगभग तीन दर्जन जवान क्वारेंटाइन में रखे गए थे। जानकारी के अनुसार अगर कोई नया केस नहीं आया तो 12 मई के बाद इन इलाकों से कंटेनमेंट हटा दिया जाएगा।  लेकिन तब तक इन इलाके के लोग ना तो यहां से बाहर जा सकेंगे और ना ही बाहर से कोई इन इलाकों में प्रवेश कर सकेगा। केवल इमरजेंसी की दशा में पुलिस से अनुमति लेने के बाद ही कोई यहां आ जा सकेगा।
इन इलाकों में कुछ शर्तों के साथ दुकानें खोली जाएंगी व पुलिस लोगों को जरूरी सामाने उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था करेगी। इसके अलावा इन इलाकों में रह रहे गरीब लोगों को प्रशासन की ओर से खाद्य सामग्री दिया जाएगा। इधर शहर के अन्य इलाके में गहमागहमी दिखी गोलबाजार में चश्मे व इलेक्ट्रानिक्स सहित कई दुकान खुले रहे। ज्ञात हो कि जिला प्रशासन सोमवार रात ही खड़गपुर के वार्ड 18 व 26 तथा घाटाल के निजामपुर व वार्ड संख्या 16 तथा मेदिनीपुर नगरपालिका के वार्ड संख्या 25 को कंटेनमेंट इलाका घोषित किया है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

Advisement

KGP News
KGP News