15 तक रहेगी खड़गपुर सहित पांच कंटेनमेंट जोन ,हिजली में मुसाफिरों को खाना दिया गया

                           रघुनाथ प्रसाद  साहू
खड़गपुर। आरपीएफ जवानों के कोरोना पाजिटिव होने के बाद खड़गपुर के वार्ड नंबर 18 व 26 को राज्य सरकार ने कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया था जिसकी अवधि आज 12 मई तक की थी पर खबर है कि कंटेनमेट जोन को तीन दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। रेल प्रशासन का कहना है कि खड़गपुर रेल मंडल में कुल 12 जवान कोरोना पाजिटिव पाए गए थे जिसमें से दो का इलाज चल रहा है जबकि बाकी स्वस्थ हो क्वारेंटाईन में है 12 में से 7 खड़गपुर शहर के ही है हांलाकि सभी 7 स्वसथ हो चुके हैं। ज्ञात हो कि खड़गपुर के साथ मेदिनीपुर व घाटाल के दो इलाके में कंटेनमेंट जोन की घोषणा हुई थी इधर मेदिनीपुर में आज एक नया कंटेनमेंट जोन रबिंद्रनगर में घोषित हुआ है जबकि मेदिनीपुर की पुरानी कंटेनमेंट जोन 15 तारिख तक जारी रहेगा।

हिजली में मुसाफिरों को खाना दिया गया
कादपाटी से हावड़ा जा रही ट्रेन आज हिजली स्टेशन दोपहर 2 बजकर 25 मिन्ट पर पहुंची जिसके बाद आईआरसीटीसी की ओर से खाने का पैकेट दिया गया। इस अवसर पर कामकाज देखने के लिए खड़गपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम आदित्य चौधरी व अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे। ज्ञात हो कि ट्रेन को 1142 पैसेंजर को लेकर 10 बजकर पचास मिनट में हिजली पहुंचना था पर ट्रेन लेट से पहुची। जो लोग इलाज के लिए वेल्लोर गए थे व वहां फंस गए थे उनलोगों लाया गया जिसमें ज्यादातर कोलकाता, हावड़ा व आसपास के जिले के हैं।
इधर बुधवार को भी ट्रेन वेल्लोर से 1209 यात्रियों को लेकर हिजली स्टेशन पहुंचने वाली है जिसकी तैयारी देखने के लिए आज एसडीओ वैभव चौधरी, एएसपी काजी शमसुद्दीन अहमद, एसडीपीओ सुकमल कांति दास, खड़गुपर शहर थाना प्रभारी राजा मुखर्जी व अन्य ने दौरा कर तैयारी का जायजा लिया। इधर हिजली व खड़गपुर स्टेशन में यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए प्लेटफार्म व स्टेशन परिसर में गोला बनाया गया।
जबकि झाड़ग्राम में कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए आज सार्वजनिक स्थलों में भीड़ कम देखी गई ज्ञात हो कि बीते तीन दिनों में ही छह कोरोना के नए रोगी पाए गए थे जिसके बाद कई लोगों को क्वारेंटाईन में भेजा गया है सोमवार को तीन सफाई कर्मी कोरोना रोगी पाए गए थे।     


0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post