अजीजिया सहित कई स्कुलो में क्वारेंटाईन सेंटर खोले जाने का विरोध इंदा के लोगों ने चलाया हस्ताक्षर अभियान, प्रियनाथ को लेकर भी विधायक से हस्तक्षेप की मांग शहर के कुल 23 स्कुलों में क्वारेंटाईन सेंटर खोलने की योजना


खड़गपुर। भवानीपुर स्थित अजीजिया हाई मदरसा व पांचबेड़िया के लोहानिया मदरसा में क्वारेंटाईन सेंटर बनाए जाने का स्थानीय लोगों ने विरोध किया है आज दोपहर महिलाएं स्कुल के समक्ष पहुंच गई व क्वारेंटाईन सेंटर खोलने व किसी को वहां आने को लेकर हंगामा करने लगे बाद में स्थानीय लोगों ने स्कुल के दोनों तरफ के रास्ते को बांस लगा कर घेर दिया ताकि उक्त इलाके में कोई आ जा ना सके। आंदोलनकारी इलाके के लोगों के  स्वास्थय को लेकर चिंता जाहिर कर रहे थे। उक्त मामले में मों. अनीस (पार्षद पति) ने कहा कि शहर भर के कोरोना रोगी उक्त स्कुल में रखे जाने की अफवाह उड़ा देने से स्थानीय लोग नाराज हो गए। उन्होने कहा कि  लोगों से बात किया जा  रहा है व उम्मीद है कि समस्या को सुलझा लिया जाएगा। ज्ञात हो कि अजीजिया स्कुल में वार्ड पांच, छह व 21 के निवासी जो कि प्रवासी श्रमिक है उन्हें क्वारेंटाईन में रखा जाएगा। ज्ञात हो कि पूरे नगरपालिका के कुल 23 स्कुलों को क्वारेंटाईन सेंटर बनाए जाने का निर्णय लिया गया है इसमें सिर्फ यूपी, महाराष्ट्र, गुजरात. तमिलनाडु व दिल्ली से आए श्रमिकों को ही रखा जाएगा अन्य राज्य के लोगों को होम क्वारेंटाईऩ किया जा रहा है। ज्ञात हो कि कोरोना टेस्टिंग क्षमता से ज्यादा श्रमिकों के लौटने के कारण फिलहाल टेस्ट के लिए सैंपल भी नहीं लिया जा रहा है सोमवार से सैंपल लिए जाने की खबर है।

  • इधर होम क्वारेंटाइन में भेजे गए कई प्रवासी श्रमिकों के बाहर घूमने से स्थानीय लोगों में क्षोभ है। क्वारेंटाइन सेंटर को लेकर लोगों में रोष के लिए भाजपा सांसद दिलीप घोष के प्रतिनिधि शेख मोईन ने राज्य सरकार को ही जिम्मेदार माना है मोईन का कहना है कि लंबे अर्से से प्रवासी श्रमिक राज्य लौटना चाह रहे हैं लेकिन राज्य सरकार श्रमिकों के लिए उचित वयवस्था करने में नाकाम रही जिसके कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई जबकि टीएमसी पार्षद देबाशीष चौधरी ने सोशल मीडिया के लिए माध्यम से लोगों से उकसाने वालों के प्रति सावधान रहने को कहा है नाम ना लेकर विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि बिना बताए हजारों श्रमिकों को भेजने वालों के खिलाफ चुप्पी साध लिया गया है। इधर मलिंचा नेताजी क्लब के सचिव सोमनाथ सूर ने वार्ड संख्या 11 में प्रियनाथ हाई स्कुल से क्वारेंटाईन सेंटर हटाने को लेकर विधायक प्रदीप सरकार को पत्र लिखा है जबकि इंदा कृष्णलाल शिक्षा निकेतन से क्वारेंटाईन सेंटर तबादले की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने डेढ़ सौ लोगों के हस्ताक्षर पत्र लेकर एसडीओ वैभव चौधरी से मिले व सेंटर के तबादले की मांग की पता चला है कि एसडीओ ने मामले को लेकर कल निरीक्षण कराने का आश्वासन दिया है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

Advisement

KGP News
KGP News