हिजली स्टेशन से जब्त लाखों रु के जेवरात व नगद मामले की जांच करेगी आयकर विभाग आरपीएफ ने जब्त किया था हिजली स्टेशन से, घाटाल महकमा का रहने वाले हैं परिवार



खड़गपुर।  हिजली स्टेशन से जब्त लाखों रु के जेवरात व नगद मामले की जांच करेगी आयकर विभाग। ज्ञात हो कि बीते दिनों आरपीएफ ने हिजली स्टेशन से दिल्ली-भुवनेश्वर स्पेशल ट्रेन के यात्रियों से जब्त की थी जो कि दासपुर व  घाटाल महकमा के रहने वाले हैं परिवार। हिजली आरपीएफ टाउन पोस्ट इस संबंध में मामला दर्ज कर मामले की आगे जांच के लिए आय़कर विभाग को  सौंप दिया है। ज्ञात हो कि कुल 11 लाख रु नगद व लगभग 30 लाख रु के ज्वेलरी की गई है। उपरोक्त नगद व आभूषण सबिता बेरा के पास से जब्त किया गया है जो कि दिल्ली करोलबाग निवासी है। सबिता अपने पति तारक नाथ बेरा, परिजन सुभाष सामंत, सहयोगी पलाश कंथाल सहित कुल नौ लोगो के साथ ए-1 कोच में सफर कर रही थी। ये लोग हिजली स्टेशन में उतरे तभी आरपीएफ को शक होने पर जांच करने पर नगद व आभूषण पाए गए सबिता बेरा पैसे व आभूषण के कागजात नहीं दिखा सकी इसलिए संपत्ति जब्त कर ली गई है व सभी लोगों क छोड़ृ दिया गया है।
पता चला है कि तारक नाथ व सुभाष दिल्ली में स्वर्ण कारीगर है तारक को बीते दिसंबर में स्ट्रोक हुआ था जिसके कारण वह बोल पाने में अक्षम है। आऱपीएफ ने रु व आभूषण को जब्त कर आयकर विभाग के प्रिंसिपल डायरेक्टर को चिट्टी लिखी है ताकि आगे मामले की जांच हो सके। सोमवार से आय़कर विभाग के जांच की उम्मीद है। एसआरपी खड़गपुर अवधेश पाठक ने बताया कि आरपीएफ ने संपत्ति जब्त कर आयकर विभाग को मामला सौंप दिया है अगर आयकर विभाग सपत्ति के मालिक के दावे से संतुष्ट हुई तो संपत्ति वापस मिलेगा अन्यथा आगे कार्रवाई की जाएगी।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post