खड़गपुर शहर के झोली निवासी अवकाशप्राप्त रेलकर्मी कोरोना पाजिटिव, हार्ट आपरेशन कराने गया था कोलकाता, परिवार के सात लोग क्वारेंटाईन में, झोली के श्रीनिकेतन पल्ली इलाका कंटेनमेंट जोन घोषित


                         रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर। खड़गपुर शहर के झोली श्रीनिकेतनपल्ली के रहने वाले अवकाश प्राप्त रेलकर्मी कोरोना पाजिटिव पाया गया है जिसके बाद इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है घटना से इलाके के लोग उद्वेलित है। जानकारी के अनुसार  कोरोना पॉजिटिव पाया जाने वाला शख्स 64 वर्षीय बुजुर्ग हृदय रोग की शिकायत लेकर मलिंचा में निजी डाक्टर को दिखलाया था जिसके बाद तीन जून वह खड़गपुर रेल मुख्य अस्पताल गया जहां से उसे आपरेशन के लिए आरएन टैगोर कोलकाता भेज दिया गया। वृद्ध का एंजियोप्लास्टी कराया गया इसी बीच शुक्रवार की रात उसका रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आय़ा।
रिपोर्ट खड़गपुर पहुंचने पर प्रशासन ने 28 नंबर वार्ड के झोली श्रीनिकेतनपल्ली इलाके को सील कर कंटेनमेंट जोन में बदल दिया गया वहीं उसके परिवार के 7 सदस्यों को होम क्वॉरेंटाइन में भेजा गया है। जिला स्वास्थय विभाग ने वृद्ध के कोरोना पाजिटिव होने की पुष्टि की है इधर माना जा रहा है कि वृद्ध खड़गपुर में ही संक्रमित हुआ है। ज्ञात हो कि बीते दिनों लगातार शहर में बढ़ रही कोरोना के मामलो से स्थानीय प्रशासन चिंतित है। आरपीएफ जवानों के कोरोना संक्रमित होने के बाद स्थित सामान्य होती नजर आ रही थी लेकिन बीते कुछ दिनों में शहर के अलग अलग इलाके से मामले आ रहे हैं। इधर पता चला है कि आय़मा की कोरोना पाजिटिव युवती स्वस्थ होकर घर लौट चुकी है इसके अलावा उसके परिजन भी निगेटिव होने से घर आ चुके हैं जिसके बाद कंटेनमेंट जोन को हटा लिया गया है इसके पहले वार्ड 18 व 26 के भी कंटेनमेंट जोन हटा लिए गए थे जबकि देबलपुर व खड़गपुर महकमा अस्पताल में कंटेनमेंट जोन जारी है इधर मास्क ना पहनने व बेखौफ होकर घूमने वालों के खिलाफ प्रशासन कार्यवाही कर रही है लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया तो कोरोना के मामले में और तेजी आ सकती है वैसे भी सोमवार से खड़गपुर शहर के लगभग सारे धार्मिक स्थल भी खुल रहें हैं।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post