डंपिंग यार्ड में कॉफिन मिलने से उत्तेजना, लोगों ने ताला जड़ जताया विक्षोभ कोरोना रोगियों का लाश दफनाने का आरोप, पुलिस के हस्तक्षेप से मामला हुआ शांत, जल्द समस्या का समाधान करने की मांग

                          रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर। खड़गपुर ग्रामीण थाना के हीराडीह के समीप डंपिंग यार्ड में कॉफनि मिलने से इलाके में उत्तेजना व्याप्त हो गया ग्रामीणों ने यार्ड के गेट में ताला झूला विरोध प्रदर्शन किया घटनास्थल राज्य प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी जाकर स्थिति का जायजा लिया घंटो विरोध प्रदर्शन के बाद शाम में पुलिस के समझाने बुझाने व जल्द समस्या का समाधान के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।
ज्ञात हो कि हीराडीह के पास डंपिंग यार्ड में लोगों ने कॉफिन देख व रात में गड्ढे खोद कोरोना रोगियों का अंतिम संस्कार करने का आरोप लगा हंगामा किया हीराडीह, केशियासोल, अंबाशोल, तालबगीचा व आसापास के लोग जुट गए व हंगामा किय उत्तेजित लोगों ने कोरोना रोगी का दाह संस्कार करने का आरोप लगा यार्ड में ताला जड़ दिया गया सुरक्षा कर्मियों की टेबुल तोड़ दी गई। ज्ञात हो कि उक्त जगह पर खड़गपुर नगरपालिका की ओर से सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट बनाया जा  रहा है स्थानीय  लोगों का आरोप है कि करोड़ो रु आबंटन होने के बावजूद सिर्फ प्राचीर बना है कोई उपकरण नहीं लगाए गए व खड़गपुर शहर के कचरे यहां लाकर डंपिंग किया जाता है जिससे आसपास के इलाके में दुर्गंध व प्रदूषण बढ़ रहा है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी ने माना है कि व्यवस्था व रखरखाव के अभाव में नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है हांलाकि कोरोना रोगियों के लाश का अंतिम संस्कार करने से इंकार किया आखिरकार पुलिस व प्रदूषण अधिकारियों के समझाने बुझाने के बाद मामला शांत हुआ।
माना जा रहा है कि उक्त जगह में इसाईयों का भी कब्रगाह है जिसके कारण कॉफन मिली हो। भाजपा के जिला नेता गौतम भट्टाचार्य का कहना है कि नगरपालिका के लापरवाही के कारण लोगों में रोष है जबकि नगरपालिका के प्रशासकीय बोर्ड के अधिकारियों से संपर्क ना हो पाने से प्रतिक्रिया नहीं मिल सका।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post