प्रदीप सरकार ने खड़गपुर नगरपालिका के एडमिनिस्ट्रेटर चेयरपर्सन पदभार संभाला एडमिनिस्ट्रेटर को नगरपालिका के सभी कार्य निष्पादित करने का पूर्ण वैधानिक अधिकारः एसडीओ पहले की तरह सब के साथ मिलकर करेंगे काम, कोई काम नहीं होगा बाधितः एडमिनिस्ट्रेटर चेयरपर्सन


खड़गपुर। खड़गपुर नगरपालिका के एडमिनस्ट्रेटर के तौर पर प्रदीप सरकार ने गुरुवार को पदभार संभाल लिया। खड़गपुर के एसडीओ वैभव चौधरी ने खड़गपुर नगरपालिका बोर्ड मीटिंग कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में प्रदीप को एडमिनिस्ट्रेटर चेयरपर्सन बनने के लिए बधाई दी। इस अवसर पर एसडीओ वैभव चौधरी ने कहा एडमिनिस्ट्रेटर को नगरपालिका के सभी कार्य निष्पादित करने का पूर्ण वैधानिक अधिकार है उन्होने कहा कि उसे उम्मीद है कि लोकतांत्रिक राज्य में रहने के कारण पूर्व पार्षदों के साथ मिलकर काम किया जाएगा। इस अवसर पर प्रदीप सरकार ने कहा कि सभी दलों व पार्षदों के साथ मिलकर उसने अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा किया है व आगे भी पूर्व पार्षदों के सहयोग के साथ मिलकर काम करेंगे। उन्होने कहा कि अपने सहयोगियों के बीच जल्द ही काम का बंटवारा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीते पांच साल में कभी भी बोर्ड बैठक में हंगामा नहीं हुआ उन्होने दावा किया कि सत्ता पक्ष के पार्षद से ज्यादा पैसे विपक्षी सांसदों को मिले पैसे आबंटन व विकास काम में दलबाजी नहीं किया गया। उसने कोविड व डेंगू के लिए लोगों को सतर्क रहने को कहा। उन्होने लोगों के कामकाज सुचारु तरीके से होने का आश्वासन दिया।
प्रदीप ने मीडिया को रचनात्मक आलोचना की सलाह देते हुए कहा कि अखबार हो या सोशल मीडिया निजी आलोचना से बचना चाहिए। नगरपालिका के कार्यकारी अधिकारी अरुण कुमार सामंत ने कहा कि नगरपालिका एक्ट के अनुसार छह माह के लिए एडमिनिस्ट्रेटर बोर्ड बनाया गया है अगर चुनाव नहीं हुए व जरुरी हुए तो फिर से छह माह के लिए कार्यावधि बढ़ाई जाएगी उसके बाद भी अगर चुनाव नहीं हुए तो राज्य सरकार आगे कार्यावधि बढ़ा सकती है। ज्ञात हो कि टीएमसी परिचालित खड़गपुर नगरपालिका बोर्ड की मियाद 3 जून को शेष हो गई जिसके बाद नवान्न से मंगलवार को ही नगरपालिका  के नए प्रशासक के चेयरमैन के तौर पर प्रदीप सरकार के नाम की घोषणा कर दी गई थी। कुल छह सदस्यीय टीम में शेख हनीफ, ए.पूजा, रीता सेनगुप्ता, झुन्ना य़ादव व तैमूर अली को मौका मिला है। इस अवसर पर टीएमसी के पूर्व पार्षद सरिता झा. अंजना साखरे, जयश्री पाल, दीपेंदु पाल, जगदंबा गुप्ता, चंदन सिंह व अन्य उपस्थित थे हांलाकि पूर्व चेयरमैन रबि शंकर पांडे, जौहर पाल, देबाशीष चौधरी, तुषार चौधरी जैसे दिग्गज टीएमसी नेता व विपक्षी दल के नेता पार्षद नदारद रहे।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post