राज्यव्यापी पूर्ण लाकडाउन का असर शनिवार को देखने को मिला, खड़गपुर शहर से लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में कुल 12 लोग गिरफ्तार, रविवार को सुबह 6 से दोपहर 1.30 बजे तक खुले रहेंगे दुकान बाजार, पुलिस ने किया प्रचार

                          रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर।राज्य व्यापी  पूर्ण लाकडाउन का असर शनिवार को देखने को मिला खड़गपुर शहर से लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में कुल 12 लोग गिरफ्तार  रविवार को सुबह छह से डेढ़ बजे तक खुले रहेंगे दुकान बाजार जिसे लेकर पुलिस ने  प्रचार किया। ज्ञात हो कि राज्यव्यापी द्विसाप्ताहिक लॉकडाउन के दूसरे दिन शनिवार को पुलिस ने पूरे पश्चिम मेदिनीपुर जिले से कुल 132 लोगों को गिरफ्तार किया गया  जिसमें से 44 को स्पेसिफिक मामले व को 88 लोगों को प्रिवेंटिव एक्ट के तहत गिरफ्तार किया जबकि खड़गपुर में कुल 18 लोगों को गिरफ्तार कर बाद में सभी को जमानत पर रिहा कर दिया गया जिसमें से 12 स्पेसिफिक केस थे।
इधर शनिवार को शहर में लगभग स्वतः स्फूर्त बंद था हांलाकि गोलबजार सब्जी बाजार सहित अन्य जगहों में पुलिसिया कार्रवाई करनी पड़ी लाकडाउन तोड़ने वालों के खदेड़ना पड़ा। इधर मेदिनीपुर शहर के कई इलाकों में सुबह से ही पुलिस ने बैरिकेड कर लोगों को बाहर निकलने का कारण पूछा व कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। इसके अलावा शहर के कई अन्य इलाकों में ड्रोन कैमरे की मदद से भी निगरानी रखी गई।
इधर खड़गपुर शहर में कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों को कम करने के लिए प्रशासन रविवार से 30 जुलाई तक 6 से 1:30 बजे तक ही दुकान व बाजारों को खुला रखने की अनुमति दी है बाकी समय शहर में पूर्ण लॉकडाउन जारी रहेगा 29 को फिर से राज्यव्यापी पूर्ण लाकडाउन है।इस संबंध में पुलिस की ओर से शहर में माइक से प्रचार किया गया व नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी गई।


0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

Advisement

KGP News