सलुवा में ट्रेनिंग ले रहे तीन और जवान पाजिटिव पाए गए, 117 सैंपल में से 70 अनिर्णीत से प्रशासन चिंतित 107 नए लोगों का सैंपल रविवार को भेजा गया


                        रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर। तीन और कोरोना पाजिटिव पाए जाने से सलुवा में ट्रेनिंग लेने आए कोरोना पाजिटिव जवानों की संख्या चार पहुंच गई है इधर शनिवार को भेजे गए कुल 117 में से 70 अनिर्णीत है जिससे प्रशासन की चिंता बढ़ गई है इस अनिर्णित लोगों के परिणाम सोमवार को आएंगे इसके अलावा रविवार को 107 लोगों का सैंपल खड़गपुर महकमा अस्पताल से भेजा गया जिसमें से 60 सलुवा में ट्रेनिंग लेने आए राज्य सशस्त्र बल के जवान है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को सलुवा के तीन और जवान पाजिटिव पाए गए जिसके बाद कुल दो कंटेनमेंट जोन सलुवा में घोषित किए गए हैं।
ज्ञात हो कि सलुवा में बैरकपुर से लगभग 400 जवान ट्रेनिंग लेने आए हैं जिसमें से एक जवान के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद जवान, प्रशिक्षक कुक सहित कुल 434 लोगों का मेडिकल स्क्रीनिंग किया गया व ट्रेनिंग स्थगित कर सभी लोगों को आइसोलेसन कर दिया गया है 121 में से अब तक कुल चार जवानों की कोरोना पाजिटिव पुष्टि हो चुकी है 104 जवानों के परिणाम का इंतजार है जबकि सोमवार को नए 60 अन्य जवानों का सैंपल भेजा गया है। लेकिन प्रशासन के लिए सबसे चिंता की बात 70 इंक्कलूसिव परिणाम है। इधर खड़गपुर शहर में सुभाषपल्ली में कंटेनमेंट जोन बनने के बाद कुल दस कंटेनमेंट जोन हो चुके हैं। कोरोना को लेकर जागरुकता को लेकर रविवार को पांचबेड़िया बालू बस्ती में नुक्कड़ नाटक का मंचन अनुग्रह मिनिस्ट्री के सदस्यों की ओर से किया गया एसडीपीओ सुकमल कांति दास लिखित नुक्कड़ नाटक में मास्क पहनने. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने व सर्दी बुखार, व सांस लेने में तकलीफ होनो पर डाक्टरों की सलाह लेन पर बल दिया गया। अनुग्रह मिनिस्ट्री के आलोक एरिक ने बताया कि शहर में जहां भी कंटेनमेंट जोन है सभी जगहों पर नुक्कड़ नाटक का मंचन कर लोगों को जागरुक किया जाएगा। इधर लगातार बढ़ रही रोगों को देखते हुए रविवार से दुकान खुलने का समय सुबह 7 से शाम पांच बजे तक कर दिया गया है। विधायक प्रदीप सरकार का कहना है कि शहर में बढ़ती रोगों की संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इधर सोमवार से मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ पुलिस अभियान तेज हो सकती है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

Advisement

KGP News