14 अगस्त 20 तक खासजंगल मौजा के पांच हजार लोगों को मालिकाना हकः बीएलआरओ, 3600 लोगों के कागजात तैयार, 30 लोगों को शुक्रवार को सौंपा गया मालिकाना कागजात, भू- राजस्व में काम करने के कारण लोगों की समस्या से वाकिफः एएसपी


रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर। खड़गपुर शहर के खासजंगल मौजा के कुल 30 लोगों का आज मलिंचा में मालिकाना हक के कागजात सौंप गए। इस अवसर पर पश्चिम मेदिनीपुर जिले के एडीएम (एलआर) तुषार सिंग्ला ने लोगों को कागजात सौंपे व कहा कि जिला प्रशासन लंबे अर्से से लंबित इस मसले का समाधान कर रही है ताकि लोग अपने जमीन का स्वामित्व पा सके अब लोग जमीन पर लोन लेकर उसका समुचित उपयोग कर सकते हैं लीज प्रथा अब समाप्त हो गई है। खड़गपुर के एएसपी काजी शमसुद्दीन अहमद ने कहा कि वे पुलिस विभाग में आने से पहले पांच साल तक भू-राजस्व विभाग में काम कर चुके हैं व पैतृक भूमि पर बुजुर्गों के लगाव को देखते हुए वे जमीन के मालिकाना हक के मर्म को महसूस करते हैं उन्होने कहा कि अब तक लोग जमीन के पोजेसन में थे अब राइट्स व टाइटल भी मिल गया है अब जमीन मालिक अपने जमीन का अपनी इच्छानुसार उपयोग कर सकते हैं। विधायक प्रदीप सरकार ने खड़गपुर के खासजंगल मौजा के सम्सया के समाधान के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आभार जताया व कहा कि चार दशक से चले गआ रहे समस्या का समाधान कर दिया गया है। खड़गपुर के बीएलआरओ पीयूष कांति जाना ने बताया कि खासजंगल मौजा में लगभग पांच हजार हाउस होल्डर है जिसमें 3600 लोगों के कागजात तैयार है बाकी का भी 14 अगस्त दोपहर तीन बजे तक निष्पादन कर दिया जाएगा कागजात तैयार करने में कोई वैधानिक दिक्कत नहीं है।
कागजात वितरण का काम सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 11 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक होगा लोग अपने दलील व आइडेनटिटी प्रूफ लेकर एसडीओ कार्यालय में उसी टेबुल पर जाएंगे जहां पर सुनवाई हुई थी। लोगों को बेवजह भीड़ एकत्रित ना करने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की गई। शुरु में प्रतिदिन लगभग 50 लोगों को कागजात सौंपने की योजना है जिन लोगों के कागजात नहीं बने हैं वे भी एसडीओ कार्यालय भू-राजस्व विभाग में संपर्क कर अपना काम करा सकते हैं। ज्ञात हो कि खड़गपुर व मेदिनीपुर को मिलाकर कुल पांच मौजा के एक लाख लोग लाभांवित होंगे खासजंगल मौजा के जमीन के लीज का नवीनीकरण ना होने व खरीद बिक्री पर रोक होने से लोग काफी परेशान थे। ज्ञात हो कि खड़गपुर के खासजंगल व मेदिनीपुर के चार यानि कुल पांच मौजा के लोग लाभान्वित होंगे। इस अवसर पर एसडीएलआरओ शैवाल चटर्जी, स्वरुप बसाक, सरनम कुमार सिन्हा, बाबू बोस, सौरभ मंडल, दीपक दासगुप्ता, देबब्रत घोष व अन्य उपस्थित थे।   

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

Advisement

KGP News