खड़गपुर के 12 कंटेनमेंट जोन में शाम पांच बजे से पूर्ण लाकडाउनः एसडीओ, डीजी खड़गपुर में करेंगे कंटेनमेंट जोन का दौरा, आरपीएफ के साथ भी होगी बैठक.पांचबेड़िया कंटेनमेंट जोन में पुलिस ने चलाया सफाई व सेनिटाइजेसन अभियान

     
                          रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर। खड़गपुर के 12 कंटेनमेंट जोन में शाम पांच बजे से पूर्ण लाकडाउन होगा इसके लिए प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है इधर राज्य के डीजी गुरुवार की सुबह खड़गपुर आ रहे हैं जो कंटेनमेंट जोन का दौरा करेंगे व  आरपीएफ के साथ भी बैठक करेंगे इधर पांचबेड़िया के बालू बस्ती में कंटेनमेंट जोन में पुलिस ने सफाई व सेनिटाइजेसन अभियान चलाया। ज्ञात हो कि पश्चिम मेदिनीपुर जिले में कई कंटेनमेंट जोन चिन्हित किया गया है जिसमें से 12 खड़गपुर के है इन जगहों पर लाकडाउन होगा। एसडीओ वैभव चौधरी ने बताया कि खड़गपुर में चार नए पाजिटिव पाए जाने  के बाद शहर में कुल 12 कंटेनमेंट जोन चिन्हित किए गए हैं जिसमें गुरुवार की शाम पांच बजे से पूर्ण लाकडाउन होगा। इधर शहर में गुरुवार की सुबह राज्य के डीजी आएंगे व कंटेनमेंट इलाके का दौरा करेंगे उन्होने बताया कि रेल इलाके में कंटेनमेंट को लेकर आरपीएफ के डीएससी विवेकानंद नारायण के साथ बैठक करेंगे।
ज्ञात हो कि बुधवार को जिले भर में कुल 35 सैंपल अनिर्णित है जिसमें से 9 खड़गपुर के ही है जिससे खड़गपुर में गुरुवार की शाम कई और पाजिटिव बढ़ने की संभावना है ज्ञात हो कि बीते दिनों सीवान से वापस लौटे जवान के पाजिटिव पाए जाने के बा कुल 30 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया था उसी में से तीन अन्य जवान संक्रमित हुए हैं जबकि एक सफाई कर्मी के भी संक्रमित होने की खबर है इधर वार्ड संख्या 4,5 व 6 व 26 में कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पुलिस स्वास्थय़कर्मियों के साथ पांचबेड़िया के बालू बस्ती में सफाई अभियान चलाया जिसमें एसडीपीओ सुकमल कांति दास व खड़गपुर शहर थाना प्रभारी राजा मुखर्जी ने भी हिस्सा लिया। नाले की सफाई के बाद ब्लीचिंग का छिड़काव व इलाके का सेनिटाइजेशन किया गया। इधर लोगों का मानना है कि पौरसभा पहले ही सफाई पर ध्यान देती व लोग मास्क पहनते व सोशल डिस्टेंसिंग की उपेक्षा ना करते तो स्थिति इतनी भयावह नहीं होती। डीजी का खड़गपुर दौरा से ही पता चलता है प्रशासन स्थिति की भयावहता को देखते हुए अब कोई कोताही नहीं बरतना चाहती। पता चला है कि कंटेनमेंट जोन में लाकडाउन फिलहाल एक सप्ताह के लिए होगी उसके बाद उसकी समीक्षा की जाएगी इस दौरान कंटेनमेंट जोन के घरों के लोगों का बाहर निकलना व बाहरी लोगों का कंटेनमेंट जोन में प्रवेश निषेध है।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

Advisement

KGP News