खड़गपुर शहर व आसपास इलाके से देर रात कुल 129 गिरफ्तार, हुआ दीपोत्सव व आतिशबाजी 93 खड़गपुर शहर थाना व 36 ग्रामीण थाना से, सभी जमानत पर रिहा



खड़गपुर। खड़गपुर शहर व आसपास इलाके में भूमि पूजन के दिन पुलिस दिनभर अभियान चला कुल 129 लोगों को गिरफ्तार किया जिसमें से 93 खड़गपर शहर थाना व 36 ग्रामीण थाना इलाके से हैं। खड़गपुर शहर थाना प्रभारी राजा मुखर्जी  ने बताया कि मंगलवार को माईकिग कर लाकडाउन ना तोड़ने की अपील की गई थी पर जो लोग इसकी उपेक्षा किए उनलोगों के खिलाफ कार्य़वाई की गई उन्होने कहा कि मलिंचा संकटमोचन हनुमान मंदिर में पूजा करने वालों को मंदिर से निकलने को कहा गया पर लोग नहीं माने इसलिए कार्रवाई की गई। उन्होने बताया कि 82 स्पेसिफिक व 11 प्रिवेंटिव मामले में गिरफ्तारी हुई जिसमें से 54 कोअदालत से जमानत मिली जबकि बाकी को थाना से बांड पर रिहा किया गया।
खड़गपुर ग्रामीण थाना प्रभारी मो आसिफ सनी ने कहा कि कुल 36 लोगों की गिरफ्तारी हुई है जिसमें से 23 तालबगीचा मामले व बाकी अन्य जगहों से है। उन्होने कहा कि तालबगीचा मामले में कुल एसडीपीओ, उसके सुरक्षाकर्मी व खड़गपुर ग्रमीण थाना के दो पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। भाजपा के प्रदेश सचिव तुषार मुखर्जी ने कहा कि हमलोगों ने पूजा करने की बात कही थी जो कि आज कर दिखाया गया उन्होने पुलिस की भुमिका पर प्रश्नचिन्ह उठाया।
शहर में जहां दिन में मंदिरों में पूजा करने को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं व पुलिस के बीच टकराव देखी गई वहीं कई मंदिरों व जगहों पर रामभक्त कार्यकर्ता पूजा करने में सफलता पाई। शाम में शहर में कई जगहों पर लोगों ने घरों में दीप जलाए तो कई जगहों पर सार्वजनिक तौर पर लोगों ने उत्साह में आतिशबाजी भी की।
हर्रा कारखाना बजरंग मंदिर में भूमि पूजन से पूर्व संध्या में दीपोत्सव का आयोजन किया गया। इधर पश्चिम मेदिनीपुर जिले के बेलदा मे लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर राम ध्वज के साथ सड़क पर उतरे लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर थाने ले गई। गिरफ्तारी के दौरान लोगों ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज के दिन जब राम मंदिर का शिलान्यास किया जाना था या पहले से तय होने के कारण राज्य सरकार ने जानबूझकर आज के दिन ही लॉकडाउन रखा ताकि राम भक्त इस पावन अवसर पर खुशियां ना मना सके।
इधर पश्चिम मेदिनीपुर जिले के बेलदा मे बिना मास्क पहने सड़क पर निकलने पर पुलिस ने एक व्यक्ति को उसकी टीशर्ट उतरवाकर उसे मास्क के रूप में पहनने को मजबूर किया।मेदिनीपुर जिले के केशियाड़ी में नियमों का उल्लंघन कर खोले गए मीट दुकान को पुलिस ने जाकर बंद करवाया।

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

Advisement

KGP News
KGP News