छंटनी को लेकर बीजेएमटीयू व आईएनटीटीयूसी समर्थक आपस में भिड़े 12 घायल, तीन गिरफ्तार

                          रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर। कर्मचारियों की छंटाई को लेकर खड़गपुर के विद्यासागर इंडस्ट्रियल पार्क इलाके में भाजपा समर्थित बीजेएमटीयूसी व नफिटू समर्थकों का आईएनटीटीयूसी समथकों के  बीच हिंसक झड़प हो गई झड़प के दौरान दर्जन भर लोग जख्मी हो गए हिंसा के आरोप मे पुलिस तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
बीजेएमटीयूसी नेता शैलेष शुक्ला का आरोप है कि बीते दिनों बेवजह इंडस्ट्रियल पार्क में स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के प्लांट से लगभग 30 श्रमिकों की छंटाई कर दी गई थी आज उसी के प्रतिवाद मे वे लोग प्रबंधन से शांतिपूर्वक बात करने गए थे तभी इंटक समर्थक जो कि घात लगाए बैठे थे हुसैन व जलाल के नेतृत्व में हमलोगों पर रॉड, डंडा ईंट पत्थर से हमला कर दिया बीजेएमटीयूसी समर्थकों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा गया जिसमें बीजेएमटीयू के जिलाघ्यक्ष शैलेंद्र सिंह सहित लगभग आठ लोग घायल हो गए।
शैलेंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि निर्मल घोष समर्थकों ने पुलिस की उपस्थिति में हमला हुआ पुलिस मूक दर्शक बनी रही। निर्मल घोष का कहना है कि बीजेएमटीयूसी नेता शैलेंद्र ने ही हिंसा को बढ़ावा दिया व जबरन फैक्ट्री में अपने लोग भर्ती करवाना चाहते थे जिसके कारण हमारे समर्थको ने जवाबी हमला किया। उन्होने कहा कि हम पर हुए हमले में आईएनटीटीयूसी के लगभग चार लोग घायल हो गए घायलों को खड़गपुर व मेदिनीपुर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। खड़गपुर ग्रामीण थाना प्रभारी मो आसिफ सनी का ने बताया कि मामले में सुरेश सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है शनिवार को तीनों को मेदिनीपुर जिला अदालत में पेश किया जाएगा।
सनी ने बताया कि छंटनी को लेकर थाना में बैठक बुलाई गई थी पर बीजेएमटीयू समर्थक फैक्ट्री पहुंच गए जिसके कारण स्थिति बिगड़ी  व हिंसा में 6 लोग घायल हुए हैं वैसे बीजेएमटीयू का दावा है कि उसके समर्थकों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
घटना को लेकर तनाव कायम है। ज्ञात हो कि आईओसीएल बाटलिंग कंपनी बना रही है जिसमें फिलहाल निर्माण काम हो रहा है उसमें ठेकेदार श्रमिक की नियुक्ति को लेकर दोनों युनियन के बीच जिच कायम है नफिटू नेता रवि का कहना है कि फैक्ट्री में छंटाई के विरोध में बीजेएमटीयू का साथ देने उसके समर्थक पहुंचे थे जो कि हिंसक संर्घष में बदल गया। 

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

Advisement

KGP News
KGP News