थर्ड आई से पुलिस रखेगी उपद्रवियों पर नजर, त्यौहारों से पहले खड़गपुर शहर में पुलिस ने लगाया सीसीटीवी मंदिर मस्जिद सहित सार्वजनिक स्थलों में लगा सीसीटीवी

                          रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर।  थर्ड आई से पुलिस रखेगी उपद्रवियों पर नजर इसके लिए त्यौहारों से पहले खड़गपुर शहर में पुलिस ने खड़गपुर शहर व आसपासा के इलाकों में सीसीटीवी लगाया है जिसमें प्रमुख मंदिरों, मस्जिदों व अन्य सार्वजनिक स्थल शामिल है। ज्ञात हो कि बकरीद के पहले ही पुलिस बड़ी संख्या में सीसीटीवी लगाए हैं खड़गपुर नगरपालिका की ओर से 40 व खड़गपुर शहर थाना की ओर से 16 सीसीटीवी पहले से ही शहर में लगाए थे पुलिस का कहना है कि मिक्सड पाकेट एरिया यानि जहां दो भिन्न समुदायों के लोग रहते हैं ऐसे संवेदनशील इलाके में सतर्कता की जरुरत ज्यादा होती है इसलिए सीसीटीव लगाए गए हैं।
सभी जगहो पर कम से कम चार सीसीटीवी लगाए गए हैं जबकि कई जगहों पर इससे भी ज्यादा है। पांचबेड़िया में कुल 12 सीसीटीवी लगाए गए हैं। गोलबाजार राम मंदिर में चार, देबलपुर शिव मंदिर में चार, ट्राफिक हनुमान मंदिर में 4 इसके अलावा गोलबाजार चांदनी चौक दुर्गा मंदिर देबलपुर दुर्गा मंदिर, ईदगाह सहित अन्य जगहों पर सीसीटीवी लगाए गए हैं।  खड़गपुर के एसडीपीओ सुकमल कांति दास ने बकरीद के दिन ही सीसीटीवी से नजर रखे जाने की बात कही थी।
खड़गपुर शहर थाना प्रभारी राजा मुखर्जी का कहना है कि बकरीद व रक्षा बंधन के बाद मोहर्रम, गणेश पूजा जैसे कई त्यौंहार है इसे देखते हुए सीसीटीवी की निगरानी बढ़ाई गई है व खड़गपुर शहर थाना से ही सीसीटीवी का संचालन होगा ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना होने पर निबटा जा सके। पहेल से लगाए कई सीसीटीवी में तकनीकी खामियां आ गई थी व पुराने माडल थे इसलिए उसे बदल दिया गया है ज्ञात हो कि सीसीटीवी फुटेज ना मिल पाने के कारण कई आपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुके हैं अपराधी। खड़गपुर ग्रामीण थाना प्रभारी मो आसिफ सनी ने बताया कि चौरंगी के पुराने सीसीटीवी को हटा कर वहां कुल 8 सीसीटीवी लगाए गए हैं इसके अलावा बारबेटिया में तीन व खड़गपुर महकमा अस्पताल में चार सीसीटीवी लगाए गए हैं ताकि आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाया जा सके पुलिस का कहना है कि  दुर्गा पूजा से पहले बड़े पैमाने पर और भी अधिक सीसीटीवी लगाए जाने की योजना हैं।



0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

Advisement

KGP News
KGP News