कोरोना विजेताओं को मिलेगी नौकरी, 15 हजार रु प्रति माह होगी तनख्वाह, शुरुआत में दो माह के लिए होगी नियुक्ति, 1 सिंतबर तक कर सकते हैं आवेदन


रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर। कोरोना से जंग जीते लोगों के लिए राज्य सरकार ने नई पहल की है। कोरोना विजेताओं को 15 हजार रु मासिक तनख्वाह वाली नौकरी का आफर जिला प्रशासन की ओर से दिया गया है। शुरुआत में दो माह के लिए होगी नियुक्ति इच्छुक अभ्यर्थी 1 सिंतबर तक कर सकते हैं आवेदन। ज्ञात हो कि ऐसे लोग जो कि कोरोना से प्रभावित हुए थे व अब पूरी तरह ठीक हो चुके हैं ऐसे लोगों को रोजगार देने की पहल बंगाल सरकार ने की है पश्चिम मेदिनीपुर जिला शासक कार्यालय की ओर से आज एक विज्ञप्ति में कोविड-19 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं ऐसे लोग कोविड-19 वारियर क्लब की सदस्या लेने को कहा गया है।
क्लब सदस्यों को शुरुआत में 15 हजार मासिक के हिसाब से दो माह के लिए नौकरी दी जाएगी। इन वारियरों की नियुक्ति कोविड अस्पताल व सेफ होम में की जाएगी। इसके अलावा कोरोना संबंधी जागरुकता  कार्यक्रम में हिस्सा लेना होगा, जो संक्रमित वयक्ति है ऐसे रोगियों को मानसिक तौर पर काउंसिलिंग करनी होगी व जो रोगी होम आइसोलेसन में है ऐसे लोगों की सहायता करने सहित कोविड संबंधी अन्य कार्य करने होंगे। इच्छुक अभ्यर्थियों को एसडीओ या बीडीओ कार्यालय में आवेदन जमा करने को कहा गया है। आवेदन करने वालों को अपना कोरोना पाजिटव रिपोर्ट, कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज हुए प्रमाणपत्र, शैक्षणिक योग्यता व उम्र प्रमाणपत्र दाखिल करना होगा। आवेदन पत्र सहित विस्तृत जानकारी के लिए paschimmedinipur.gov.in वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।
ज्ञात हो कि कोविड के बढ़ रहे रोगियों व स्वास्थय कर्मियों की कमी को देखते हुए कदम लिया गया है जिले में अतिरिक्त सेफ होम तैयार किए जा रहे हैं जहां लोगों की आवश्यकता होगी कोरोना से जंग जीते लोगों को पुनः संक्रमित होने की संभावना कम होती है पर यह बिलकुल शून्य हो जाती है ऐसा दावा मेडिकल विशेषज्ञ नहीं करते जिला प्रशासन से यह साफ कर दिया गया है कि यह नियुक्ति दो महीने के लिए हो रही है पुनः नियुक्ति व अतिरिक्त पैसे व सुविधाओं की मांग आवेदनकारी नहीं कर सकते इसमें यह भी बताना पड़ेगा कि अस्पातल में भर्ती थे या नहीं थे तो डिस्चार्ज प्रमाणपत्र लगेगा इसमें स्वेच्छा से बिना किसी दबाव के काम में शामिल हो रहे हैं यह भी घोषणा करनी होगी रोगियों से जुड़े काम व होम आइसोलेसन में रह रहे लोगों की सहायता के लिए सहमति देना होगा। 

0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

Advisement

KGP News
KGP News