रेल मेन अस्पताल तीन दिनों के लिए बंद, जरुरी चिकित्सा बगल के बंगला में, होगा सेनिटाइजेसन, दूसरी बार अस्पताल बंद कर किया जाएगा सेनिटाइजेसन, बढ़ रहे संक्रमण व मौत से रेल स्वास्थ विभाग चिंतित


खड़गपुर। खड़गपुर के डिवीजनल अस्पताल को तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है जरुरी चिकित्सा बगल के बंगला में होगा इसके लिए तैयारी की गई है पूरे अस्पताल परिसर का होगा सेनिटाइजेसन यह दूसरी बार अस्पताल बंद कर सेनिटाइजेसन किया जाएगा अस्पताल में बढ़ रहे संक्रमण व मौत से रेल स्वास्थय विभाग चिंतित है। ज्ञात हो कि आज दोपहर अस्पताल के आडिटोरियम में डाक्टरों व मेडिकल स्टाफों की बैठक हुई जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अस्पातल के आउटडोर, इनडोर व अन्य परिसरों को सेनिटाइज किया जाए। इसके लिए अस्पताल के मुख्य गेट में आरपीएफ के साथ निजी सुरक्षा कर्मी की तैनात की गई है ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो।
दूसरे क्रिटिकल रोगियों को असुविधा ना हो इसके लिए अस्पताल से संल्गन बंगला नंबर 418 में इलाज की व्यवस्था की गई है बंगला में बिजली व फोन की सुविधा भी किए जा रहे। अस्पताल 31 अगस्त से दो सितंबर तक बंद रहेगा यानि बुधवार की सुबह 3 सितंबर से अस्पताल पुनः खुलेगा। क्रिटिकल रोगियों को जरुरुत पड़ी तो मेदिनीपुर मेडिकल कालेज व अन्य निजी अस्पताल जिनके साथ रेल अस्पताल का टाई-अप है वहां भेजा जाएगा। खड़गपुर रेल मंडल के पीआरओ आदित्य कुमार चौधरी ने बताया कि अस्पताल के समूचे सैनिटाइजेशन के लिए अस्पताल को बंद किया गया है।  ज्ञात हो कि इस संबंध में रेल अस्पताल के मुख्य स्वास्थय अधिकारी  डा.एस. ए नज्मी ने पत्र लिखकर रेल मंडल के उच्च अधिकारियों के साथ जिला पुलिस प्रशासन को सूचित कर दिया है। ज्ञात हो कि रेल अस्पातल में लगातार हो रहे कोविड से मौत व कोविड संक्रमण से अस्पताल प्रबंधन चिंतित है अस्पताल के ही पांच डाक्टर व अन्य कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। ज्ञात हो कि इससे पहले भी अस्पातल को बंद कर सेनिटाइज किया जा चुका है अब की बार दूसरी बार सेनिटाइज के लिए अस्पताल को बंद करना पड़ रहा है। ज्ञात हो कि ज्यादातर रेलकर्मी की स्वास्थय सेवाएं इसी रेल अस्पताल पर निर्भर है।


0/Post a Comment/Comments

Previous Post Next Post

Advisement

KGP News
KGP News