माओवादी नेता आकाश को पकड़ने के लिए झारखंड पुलिस ने पश्चिम मेदिनीपुर जिले के चंद्रकोणा उसके गांव में जारी किया लूकआउट नोटिस, पता बताने वाले को मिलेगा 1 करोड़ की ईनामी राशि

307
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर। कुख्यात माओवादी नेता आकाश उर्फ असीम मंडल को पकड़ने के लिए झारखंड पुलिस ने पश्चिम मेदिनीपुर जिले के चंद्रकोणा में उसके गांव में लूकआउट नोटिस जारी किया। ज्ञात हो कि अदालत से निर्देश मिलने के बाद झारखंड पुलिस के एक प्रतिनिधिदल चंद्रकोणा के फूलचक गांव पहुंची जहां आकाश का घर है। वहां पहुंचकर पुलिस ने उसके घर के सामने तथा फूलचक गांव के बाजार में दो जगहों पर लूकआउट नोटिस लगाया।

नोटिस के मुताबिक माओवादी नेता आकाश को एक महीने के भीतर सरेंडर करने को कहा गया वरना उसकी संपत्ति कुर्क करने की चेतावनी दी गई। इसके अलावा नोटिस में आकाश का पता बताने वाले को एक करोड़ की ईनामी राशि देने की बात कही गई। ज्ञात हो कि आकाश उर्फ असीम मंडल पढ़ाई-लिखाई में माहिर था।

80 के दशक में उसने गढ़बेत्ता कालेज से आनर्स लेकर पढ़ाई की व उस दौरान वह कालेज राजनीति से भी जुड़ा रहा। बाद में कई सालों तक गायब रहने के बाद वह फिर फूलचक अपने गांव लौटा और फिर कई संगठनों से जुड़कर तत्कालीन वाम सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरु कर दिया। साल 2000 के आते-आते पश्चिम मेदिनीपुर जिले के कई थानों में उसके खिलाफ राजनैतिक मामले दर्ज हो गए। बाद में उसने शादी भी की व फिर देखते-देखते वह माओवादियों के ग्रुप का बड़ा नेता बन गया। वर्तमान में झारखंड पुलिस के अलावा बंगाल पुलिस भी उसकी तलाश कर रही है।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com