खड़गपुर के स्कुलों में मिड डे मिल का राशन निर्धारित समय पर नही पहुंचने से अभिभावकों ने जताई नाराजगी, आंगनबाड़ी में मिलावटी चावल देने का आरोप लगा ग्रामवासियों ने जताया विरोध

271
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर। खड़गपुर शहर के विभिन्न स्कुलों में निर्धारित समय में मिड डे मील का राशन नही पहुंचने से अभिभावकों द्वारा नाराजगी जताने के बाद खड़गपुर पौरसभा के प्रशासक प्रदीप सरकार ने देरी की वजह से माफी मांगी है। दरअसल राज्य सरकार की घोषणा के बाद समय के मुताबिक 3 से 6 जनवरी के बीच राज्य के सभी स्कुलो में मिड डे मील का राशन पहुंचना था। लेकिन निर्धारित समय से 15 दिन बीत जाने के बाद भी खड़गपुर शहर के सभी प्राइमरी व हाई स्कुलों में मिड डे मील का राशन नही पहुंचा जिसके कारण अभिभावकों ने नाराजगी जताई है। घटना की जानकारी मिलने पर खड़गपुर पौरसभा प्रशासक प्रदीप सरकार सामने आए और उन्होंने कहा कि जिले की कुछ समस्या की वजह से इस बार मिड डे मील का राशन पहुंचने में देरी हुई है लेकिन वे जिला प्रशासन से बात कर आने वाले एक-दो दिनों में सभी स्कुलों में राशन उपलब्ध करवा देंगे। वहीं देरी के लिए उन्होंने माफी भी मांगी है। उम्मीद है कि वार्ड 1 से 17 तक के स्कूलों में 24 व 18 से 35 तक के स्कूलों में 25 जनवरी को मिड डे मील उपलब्ध करा दी जाएगी।

इधर खड़गपुर ग्रामीण थाना इलाके के शोभापुर गांव में एक आंगनबाड़ी में बच्चों को प्लास्टिक के चावल देने के बाद गुस्साएं परिजनों ने चावल को सड़क पर फेंककर विरोध जताया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया की शुक्रवार को बच्चों को आंगनबाड़ी में चावल दिया गया था। वहीं उस चावल को घर में पकाकर जब खाया गया तो घर में सभी का पेट खराब हो गया। बच्चों को दस्त की शिकायत हो गई। बाद में गौर से देखने पर चावल के प्लास्टिक का होने की बात पता चली। फिर तुरंत लोगों ने चावल को सड़क पर फेंककर विरोध जताया। लोगों के मुताबिक इस प्लास्टिक चावल को खाने की वजह से उनके बच्चों का पेट खराब हुआ है।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com