Advertisement
Home Uncategorized दिलीप घोष ने महाप्रबंधक को पत्र लिख रेल्वे वर्कशॉप की छुट्टी पहले...

दिलीप घोष ने महाप्रबंधक को पत्र लिख रेल्वे वर्कशॉप की छुट्टी पहले जैसा करने की मांग की, यूनियनें भी है पुराने सिस्टम के हिमायती

324
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर। रेल्वे वर्कशॉप की साप्ताहिक छुट्टी के दिन में बदलाव करने के विरोध में अब भाजपा नेता तथा मेदिनीपुर के सांसद दिलीप घोष भी खुलकर सामने आए है। उन्होंने इसके खिलाफ रेलवे के महाप्रबंधक को पत्र लिखकर छुट्टी का दिन पहले जैसा करने की मांग की। इससे पहले यूनियन भी पुरानी पद्धति को अपनाने पर जोर दे रहे हैं.मेंस युनियन के अजित घोषाल का कहना है कि पुराने नियम को अपनाए जाने की मांग को लेकर ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन रेल प्रशासन से बातचीत कर रही है  मेंस कांग्रेस भी पुराने सिस्टम के पक्ष में हैं जबकि डीपीआरएमएस का कहना है कि नए नियमों को अपनाने को लेकर सही प्रक्रिया नहीं अपनाई गई। रेल कर्मचारियों की समस्या को लेकर सांसद को पत्र लिखा गया था जिसके आधार पर सांसद ने महाप्रबंधक को चिट्ठी लिखी है हमें उम्मीद है कि रेल कर्मचारियों के हित में जल्द फैसले लिए जाएंगे।

ज्ञात हो कि पहले जो चार दशकों से चले आ रहे नियम के मुताबिक रविवार के दिन रेलवे वर्कशॉप में आधे दिन की छुट्टी तथा सोमवार को पूरे दिन की छुट्टी दी जाती थी। लेकिन अब 1 जनवरी से नियम में बदलाव किए गए जिसके तहत अब शनिवार को आधे दिन की छुट्टी तथा रविवार को पूरे दिन की छुट्टी दी जा रही है। लेकिन रेल्वे के इस नए नियम का अधिकतर कर्मचारी विरोध कर रहे है। जिसके बाद युनियंस भी विरोध में सामने आए। वहीं अब दिलीप घोष के भी इस मामले में विरोध जताने के बाद मामला और भी बढ़ गया है। दिलीप घोष ने रेल्वे के महाप्रबंधक को पत्र लिख छुट्टी का दिन पहले जैसे करने की मांग की है।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com

0 Shares
Share via
Copy link