कोरोना रोगी को रेल अस्पताल से अन्यत्र ले जाने की मांग को लेकर मेंस कांग्रेस का ज्ञापन उड़ीसा का ट्रक ड्राइवर निकला कोरोना पाजिटिव, पूर्व मेदिनीपुर जिले के हल्दिया में चल रहा था इलाज

888
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

                  

Advertisement
Advertisement
Advertisement
     
                           रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर। खड़गपुर के डिवीजनल रेलवे अस्पताल में भर्ती कोविद -19  के रोगी आरपीएफ जवान को स्थानांतरण करने को लेकर आज रेल मेन अस्पताल परिसर में मेंस कांग्रेस के डिवीजन व  वर्कशॉप शाखा की ओर से संयुक्त तौर पर सोशल डिस्टेंस को बरकरार रखते हुए सांकेतिक प्रदर्शन किया व ज्ञापन सौंपा। मेंस कांग्रेस की ओर से कोरोना रोगी जवान को राज्य सरकार की ओर से निर्धारित कोविद -19 अस्पताल में रोगी को स्थानांतरित करने की मांग की गई। मेंस कांग्रेस के डिवीजनल अध्यक्ष लाल बाबू का कहना है कि रेलवे अस्पताल आवासीय क्षेत्र के बीच में स्थित है और इसके अलावा, अस्पताल में भर्ती मरीज विभिन्न प्रकार के हैं, जैसे प्रसूति, बच्चे, हृदय रोगी आदि।

अन्य बीमारियों के साथ मरीजों को इस घातक बीमारी के  फैलने का खतरा है इसलिए गैर-कोविद मरीजों को संभव प्रसार से बचाने के लिए खड़गपुर के सीएमएस एस. ए नज्मी व  डीआरएम मनोरंजन प्रधान को  ज्ञापन सौंपा गया लाल बाबू का कहना है कि उसे जानकारी मिली है कि इस संबंध में रेल प्रशासन ने राज्य सरकार को कई चिट्ठी लिखी जिसका जवाब नहीं आया है। मेंस कांग्रेस नेता सुरेंद्र रेड्डी ने बताया कि अधिकारियों ने मामले पर विचार करने का आश्वासन दिया है।ज्ञात हो कि दिल्ली से लौटे खड़गपुर रेल मंडल के कुल 11 जवान कोरोना रोगी पाए गए हैं जिसमें से  मेचेदा के एक जवान दूसरे टेस्ट मे निगेटिव हो गया है जिससे सक्रिय कोरोना रोगियों की संख्या दस ही है दस में से 7 जवान खड़गपुर, एक घाटशिला, एक उलबेड़िया व एक बालेश्वर के है।

ज्ञात हो कि मेदिनीपुर के ग्लोकर व आयुष भी कोरोना अस्पताल है इसके अलावा पूर्व मेदिनीपुर जिले में मेछोग्राम सहित अन्य अस्पताल है पर राज्य व केंद्र सरकार के बीच ठन गई है जिसका खामियाजा रोगियों को भुगतना पड़ रहा है।   
इधर पूर्व मेदिनीपुर जिले के हल्दिया में एक और कोरोना पाजिटिव के मामले सामने आए हैं। पता चला है कि उड़ीसा से मालवाही ट्रक लेकर आए ट्रक ड्राइवर कोरोना पाजिटिव पाया गया है बीते 26 अप्रैल को तबियत बिगड़ जाने से वह उड़ीसा आया था तबियत बिगड़ जाने से उसे हल्दिया के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां शनिवार को उसका रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव निकला इससे पूर्व मेदिनीपुर में ही कोरोना रोगियो की संख्या 28 हो गई है जिसमे से 24 स्वस्थ हो चुके हैं व एक की मौत हो चुकी है जबकि बाकी तीन का इलाज चल रहा है ट्रक ड्राइवर को भी मेछोग्राम के कोरोना पाजिटिव अस्पताल मे शिफ्ट किया जा रहा है। ज्ञात हो कि पूर्व मेदिनीपुर जिला रेड जोन में है। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com