सलुवा में प्रशिक्षण ले रहे कुल 43 जवान पाजिटिव, सोमवार को कुल 46 लोग पाजिटिव जिसमें से 45 जवान एक वृद्धा, आरपीएफ के जवान, गोलबाजार की वृद्धा व कोलकाता पुलिस के जवान भी पाजिटिव, 83 नए मामले अनिर्णित जिसके परिणाम मंगलवार को आएंगे, 163 सैंपल सोमवार को चांदमारी से भेजे गए जिसमें 72 सलुवा के

191
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  रघुनाथ प्रसाद साहू

खड़गपुर। सलुवा में प्रशिक्षण ले रहे कुल 43 जवान पाजिटिव पाए गए हैं जबकि कुल 46 लोग पाजिटिव है जिसमें से एक आरपीएफ जवान, एक गोलबाजार की वृद्धा व एक कोलकाता पुलिस के कांस्टेबल है जबकि रविवार को भेजे गए 107 सैंपल में से 83 अनिर्णित है जिसके परिणाम मंगलवार को आएंगे जबकि मंगलवार को कुल 163 लोगों के सैंपल लिए गए हैं जिसमें से 72 सलुवा के प्रशिक्षण लेने आए जवान व प्रशिक्षक शामिल है। ज्ञात हो कि शनिवार को कुल 117 सैंपल भेजे गए थे जिसमें से तीन सलुवा के जवान रविवार को ही पाजिटिव हो गए थे जबकि 70 अनिर्णित थे जिसमें से 43 जवान सहित कुल 45 लोग पाजिटिव पाए गए हैं। पता चला है कि जवानों को मेदिनीपुर आयुष में शिफ्टिंग किया गया है जबकि कोलकाता पुलिस के जवान को मंगलवार की सुबह शिफ्टिंग किया जाएगा। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 36 वर्षीय कोलकाता पुलिस के कांस्टेबल खड़गपुर ग्रामीण थाना के बसंतपुर, सुलतानपुर के समीप रहने वाले हैं। पुलिस आज कांस्टेबल के घर जाकर कंटेनमेंट जोन बना दिया है जबकि परिवार में पत्नी सहित 6-7 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया जाएगा पता चला है 2-3 दिन पहले ही जवान कोलकाता से वापस लौटे हैं। इधर रविवार को भेजे गए 83 अनिर्णित आने से प्रशासन चिंतित है क्योंकि 107 में 60 सलुवा के जवानों के सैंपल है।


 ज्ञात हो कि कुल 400 सैप जवान बैरकपुर से प्रशिक्षण लेने आए थे इसके अलावा प्रशिक्षक व कुक सहित कुल 434 लोगों का मेडिकल स्क्रीनिंग किया गया है। इधर गोलबाजार की 60 वर्षीय वृद्धा को पुलिस तलाश रही है ज्ञात हो कि प्रमिला नामक वृद्धा ने अस्पताल में गोलबाजार का पता लिखवाया था व जो नंबर दर्ज कराए थे वह 9 डिजिट के है जिसके कारण वृद्धा को देर रात तक पुलिस पता कर रही है समाचार लिखे जाने तक वृद्धा की शिनाख्तीकरण नहीं हो पाई है। इधर रेल प्रशासन की ओर से भेजे गए सैंपल में से एक और जवान कोरोना पाजिटव हुए हैं पता चला है कि आरपीएफ कांस्टेबल मूलतः बिहार के रहने वाले हैं व खड़गपुर के रिजर्व कंपनी में कार्यरत था जवान के पाजिटिव पाए जाने के बाद कंटेनमेंट जोन में स्थित रेल के एक कमरे में पुलिस ने तालाबंदी कर दी है ताकि और ज्यादा लोग संक्रमित ना हो।

पता चला है कि बीते दिनों आरपीएफ जवान के साथ संपर्क में आने से जवान संक्रमित हुआ है जवान को रेल मुख्य अस्पताल में शिफ्टिंग किया गया है। सीनियर डीसीएम आदित्य कुमार चौधरी ने कहा कि बीते दिनों जवानों के संक्रमित होने के बाद कुल 70 जवानों को क्वारेंटाइन किया गया था जो कि प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष संपर्क में आए थे जिसमें से 50 लोगों के परिणाम आ गए हैं जिसमें से एक और पाजिटिव हुआ है जबकि बाकी के परिणाम का इंतजार है खड़गपुर रेल मुख्य अस्पताल के सीएमएस एस ए नज्मी ने बताया कि जवान पाजिटिव हुआ है इसलिए एहतियात बरती जा रही है लेकिन सिम्पटम कोल्ड बुखार की तरह काफी माइल्ड है।     

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com