कोविड -19 के कम्युनिटी स्प्रेड से बचाव के लिए लोगों को एंटीजेन टेस्ट कराने की अपील जिला प्रशासन ने जारी की सर्कुलर, पूर्व जारी सर्कुलर निरस्त जिसमें अधिकारियों से मिलने के लिए एंटीजेन टेस्ट जरुरी बताया गया था

17

खड़गपुर। कोविड -19 के कम्युनिटी स्प्रेड से बचाव के लिए लोगों को एंटीजेन टेस्ट कराने की अपील पश्चिम मेदिनीपुर जिला प्रशासन की ओर से की गई है। बीते 14 अगस्त को इस आशय का सर्कुलर जिला शासक कार्यालय से जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि अगर  बुखार, सर्दी, खांसी, सांस लेने में तकलीफ जैसे कोविड 19 का लक्षण हो या ना हो एंटीजने टेस्ट कराएं एंटीजेन टेस्ट के परिणाम 15 मिनट में आ जाते हैं। जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, ग्रामीण अस्पताल, सब-डिवीजनल अस्पताल, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, आयुष अस्पताल और मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एंटीजेन सुविधा उपलब्ध है। लक्षण हो या ना हो आरटीपीसीआर टेस्ट भी कराया जा सकता है उपरोक्त केंद्रों में नाक व लार से स्वैब लेने की भी व्यवस्था है  मास्क पहन चेहरे और नाक को कवर करना होगा सेनिटाइजर का प्रयोग करना होगा व आपस में  सामाजिक दूरी जरुरी है जो कि  6 फीट या 2 गज की होनी चाहिए।

ज्ञात हो कि इससे पहले 14 अगस्त को ही जारी सर्कुलर में  जिला या ब्लॉक स्तर के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मुलाकात करने के लिए एंटीजेन टेस्ट कराने को कहा गया था बीते दिनों कई प्रशासनिक अधिकारी संक्रमित हुए हैं जिसके कारण प्रशासनिक कार्य बाधित हो रहे थे जिसे देखते हुए उक्त निर्णय लिया गया था। नए सर्कुलर में कहा गया है कि इस संबंध में जारी पहले के सर्कुलर निरस्त हो गए हैं। खड़गपुर के एसडीओ वैभव चौधरी ने बताया कि नए नियम सोमवार से लागू होंगा लेकिन लोगों से मुलाकात के मामलों में व्यावहारिकता का भी ख्याल रखा जाएगा ताकि  लोगों को बेवजह परेशानी ना हो।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com