चांदमारी अस्पताल में एंटीजेन टेस्ट कम होने से खड़गपुर में रोगियों की संख्या में भी आई कमी भाजपा व माकपा ने टेस्ट बढ़ाए जाने की मांग की

124

खड़गपुर। ऐसे में जब देश भर में संक्रमितो की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है जिला प्रशासन की ओर से एंटीजेन टेस्ट की संख्या में कमी कर देना लोगों की समझ से परे हैं। खड़गपुर महकमा अस्पताल में एंटीजन टेस्ट की संख्या भी घटा दी गई है  जानकारी के मुताबिक प्रशासन की ओर से पहले ही कहा गया था कि आरटीपीसीआर टेस्ट की संख्या को घटाया जाएगा लेकिन यहां एंटीजन टेस्ट की संख्या को ही घटा दिया गया। ज्ञात हो कि बीते दो दिनों में लगभग पंद्रह लोगों का एंटीजेन टेस्ट किया गया जिसमें दो लोग संक्रमित हुए हैं।

Advertisement

इससे पहले आरटीआर पीसीआर व एंटीजेन से रविवार को 57 व सोमवार को केवल 17 लोग पॉजिटिव पाए गए थे वहीं मंगलवार को एक एंटीजेन से एक व आरटीआर पीसीआर सैंपल से 8 लोग पाजिटिव पाए गए जबकि बुधवार को कुल 80 लोगों का सैंपल मेदिनीपुर वायरोलॉजी विभाग में भेजा गया है। माना जा रहा कि टेस्ट में किए जा रहे कटौती के कारण पॉजिटिवों के आंकड़े कम दिख रहे है। इधर भाजपा ने अस्पताल अधीक्षक कृषणेंदु मुखर्जी से मिलकर एंटीजेन टेस्ट बढ़ाने की मांग की है भाजपा के दक्षिण मंडल अध्यक्ष प्रबीर दास का कहना है कि अगर चांदमारी में टेस्ट नहीं हुए तो लोगों को काफी मुसीबतो का सामना करना पड़ेगा।

खड़गपुर महकमा अस्पताल के अधीक्षक कृष्णेंदु मुखर्जी ने बताया कि एंटीजने टेस्ट सिर्फ अस्पताल में भर्ती लोगों के लिए जा रहे हैं। ज्ञात हो कि पहले प्रतिदिन 60 से 70 लोगों के एंटीजेन टेस्ट हो रहे हैं। पता चला है कि प्रशासन अब ब्लाक स्तर पर ही एंटीजेन टेस्ट कराना चाहती है जिसके कारण महकमा अस्पताल को प्रतिदिन 10 एंटीजेन किट का कोटा दिया गया है।

मेदिनीपुर वायरोलेजी लैब के कर्मी के संक्रमित होने के कारण वैसे भी सैंपल संग्रह में कई बार बाधा उत्पन्न हो चुकी है। इधर माकपा की ओर से एसडीओ वैभव चौधरी को ज्ञापन सौंप चांदमारी अस्पातल में टेस्ट बढ़ाए जाने की मांग की है।माकपा के एसेंबली प्रतिनिधिमंडल में सबुज घोड़ुई, अमिताभ दास, स्मृतिकना व अन्य उपस्थित थे।

Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com