सितंबर के प्रथम लाकडाउन में शहर से 50 लोग गिरफ्तार, धरपकड़ जारी, बंद का व्यापक प्रभाव बाजार, दुकानें व सरकारी तथा निजी कार्यालय व फैक्ट्रियां बंद

215
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर। सिंतबर माह की प्रथम राज्यव्यापी पूर्ण लाकडाउन में सोमवार की सुबह खड़गपुर शहर थाना पुलिस अभियान चला सुबह नौ बजे तक कुल 50 लोगों को लाकडाउन तोड़ने के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है। ज्ञात हो कि शहर के बाजार, दुकानें व निजी तथा सरकारी कार्यालय व फैक्ट्रियां बंद रहने के बावजूद कई लोग शहर में इधर उधर घूमते दिखाई दिए व कुछ लोग चोरी छिपे दुकानदारी कर रहे थे ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस अभियान चलाया।

खड़गपुर शहर थाना प्रभारी राजा मुखर्जी ने बताया कि सुबह लगभग नौ बजे तक की 50 लोग हिरासत में आ चुके हैं व धरपकड़ जारी है उन्होने बताया कि शहर में रविवार क माइक से प्रचार कर  लोगों को लाकडाउन उल्लंघन ना करने की अपील की थी बावजूद इसके कई लोग लाकडाउन तोड़ने के दोषी पाए गए उनलोगों के खिलाफ अभियान चलाया गया।

ज्ञात हो कि लाकडाउन को लेकर केंद्र व राज्य सरकार के बीच हुए जिच के बीच राज्य सरकार की ओर से घोषित माह का प्रथम लाकडाउन जारी है इसके बाद 11 व 12 सितंबर को भी पूर्ण लाकडाउन रहेगा जबकि 20 सितंबर तक सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहने की घोषणा हो चुकी है

चूंकि केंद्र ने अनलाक 4 में आर्थिक कारणों से कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य इलाकों में लाकडाउन के लिए राज्य सरकारों पर रोक लगा राज्यों में लाकडाउन करने के लिए केंद्र की सहमति की बात कही थी पर बंगाल सरकार पहले ही घोषणा कर चुकी थी इसी बहस के बीच आज राज्य भर में लाकडाउन जारी है हांलाकि स्वास्थय सेवाओं को इससे दूर रखा गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com