बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए भाजपा ने  57 उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट जारी

618
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए भाजपा ने  57 उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट जारी कर दी है।  नंदीग्राम से  भाजपा ने  ममता  खिलाफ  शुभेंदु अधिकारी को टिकट दिया है। क्रिकेटर से राजनेता बने अशोक डिंडा को बीजेपी ने मयना विधानसभा सीट से तापसी मंडल को हल्दिया जबकि मेदिनीपुर  से शमित दास को टिकट मिला है। खड़गपुर सदर  की घोषणा नहीं  की  गई  है मुनमुन को उम्मीदवार बनाया जा सकता है अन्यथा दिलीप घोष आ सकते चुनाव आयोग के कार्यक्रम के अनुसार, पहले चरण में पुरुलिया के 9 निर्वाचन क्षेत्रों, पश्चिम मिदनापुर के 7 निर्वाचन क्षेत्रों, बांकुड़ा के 4 निर्वाचन क्षेत्रों, पूर्वी मिदनापुर के 6 निर्वाचन क्षेत्रों और झाड़ग्राम के 4 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा। दूसरे चरण में, बांकुड़ा की 8 सीटों, पूर्वी मिदनापुर की 9 सीटों, पश्चिम मिदनापुर की 9 सीटों और दक्षिण 24 परगना की 4 सीटों पर मतदान होगा।

इसी तरह, बीजेपी ने खाली खड़गपुर सदर को छोड़कर, शनिवार को इन 56 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इस लड़ाई में, निश्चित रूप से, नंदीग्राम में सर्वोच्च सम्मान की लड़ाई होने जा रही है। जहां शुवेंदु अधिकारी को 50,000 वोट खोने या राजनीति छोड़ने की चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।

भाजपा ने शनिवार को उनके नाम की घोषणा की। न केवल पूरा राज्य बल्कि पूरा देश इस केंद्र को देख रहा है। यह संभवतः पहली बार है जब उसने सीपीएम की मानिनी भट्टाचार्य से हारने के बाद कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना किया है। दो पूर्व आईपीएस अधिकारियों के बीच डेबरा में लड़ाई लड़ी जा रही है। पूर्व आईपीएस अधिकारी हुमायूं कबीर को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा नामित किया गया है। बदले में, भाजपा ने एक और पूर्व आईपीएस अधिकारी, भारती घोष को मैदान में उतारा।  मिदनापुर जिले के सबंग विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में लड़ी जाने वाली है, जहां सबांग के दो शाश्वत प्रतिद्वंद्वी अमूल्य मैती और मानस भुइयां लड़ने जा रहे हैं।

दोनों ने एक समय में कांग्रेसी थे। अमूल्य मैती आखिरकार जनवरी में भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा ने मैती को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। दूसरी ओर, ममता बनर्जी ने कल मानस भुइयां को अपना उम्मीदवार घोषित किया है ।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com