मलिंचा संकट मोचन मंदिर में सलामी व शस्त्र पूजन के साथ राम नवमी की तैयारी शुरु, उगादी पर सोलापुरी मंदिर में पूजा अर्चना,  तेलुगु सेना का राशन वितरित,   शिवभक्तों ने की नील पूजा, जंवारा महोत्सव शुरु

806
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

मनोज कुमार साह, चैत्र नवरात्र के प्रथम दिन मंगलवार मलिंचा प्रजापती घर के निकट संकट मोचन हनुमान मंदिर ट्रस्ट की ओर से जय बजरंग अखाड़ा का शस्त्र पूजन और सलामी कार्यक्रम के साथ राम नवमी की तैयारियाँ शुरु हो गई।

9

मंदिर कमेटी के प्रबंधक सदस्य राकेश तांती ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी राम नवमी के अवसर पर बच्चों को शस्त्र और लाठी , डंडे के करतब सिखाने के मकसद से यह कार्यक्रम किया जाता है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राम नवमी की शोभा यात्रा प्रशासन आदेशानुसार ही किया जाएगा।

इधर सोलापुर माता मंदिर में बीते तीन दिनों से चला आ रहा पूजन कार्यक्रम का समापन हो गया।उगादी  के अवसर पर वेस्ट बंगाल तेलुगु सेना की ओर से गरीबों को राशन वितरित किया गया।

झाड़ेश्वर, रुपेश्वर, खड़गेश्वर व केदारनाथ मंदिर सहित शहर के शिव मंदिरों में नील पूजा के अवसर पर श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी। नवरात्री के अवसर पर आयमा, भगवानपुर, विधानपल्ली(नाली पाड़ा) सहित विभिन्न माता मंदिरों में जंवारा पूजा की शुरुआत भी इधर पोयला बैशाख (बंगला नव वर्ष) को लेकर बाजार में चहल-पहल रहा।

विभिन्न त्यौहारों के मद्देनजर कोविड नियमों का उलंघन देखा जा रहा है जो कि चिंता का विषय है।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com