खड़गपुर महकमा अस्पताल के आईसीयू सेंटर व ट्रामा केयर युनिट के काम का जायजा पश्चिम मेदिनीपुर जिले के जिलाशासक डा.रश्मि कमल ने, अस्पताल परिसर में आउटडोर सेवा के लिए बनेगा नया भवन

236
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

✍रघुनाथ प्रसाद साहू

खड़गपुर। खड़गपुर महकमा अस्पताल में जल्द ही ट्रामा सेंटर व ट्रामा केयर युनिट बनकर तैयार हो जाएगा जिसके काम का जायजा पश्चिम मेदिनीपुर जिले के जिलाशासक डा.रश्मि कमल के महकमा अस्पताल के दौरे कर लिया। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जब प्रशासनिक दौरे के लिए पश्चिम मेदिनीपुर जिले आई थी तो उस समय उन्होंने खड़गपुर महकमा अस्पताल में ट्रामा सेंटर बनाने की बात कहती थी। जिसके बाद अस्पताल में ट्रामा सेंटर बनाने का काम तो शुरु हुआ लेकिन मंद गति से। इधर अचानक अस्पताल के दौरा पर आई जिलाशासक रश्मि कमल ने ट्रामा सेंटर बनने के काम का जायजा लिया व काम धीमे गति से चलने के कारण नाराज होते हुए उन्होंने काम जल्दी पुरा करने का निर्देश दिया। ज्ञात हो कि अपने प्रशासनिक दौरे में ममता बनर्जी ने कहा था कि खड़गपुर पश्चिम मेदिनीपुर जिले का एक महत्त्वपूर्ण शहर है व यहां आईआईटी जैसे बड़े शैक्षणिक संस्थान तथा बड़ा रेल्वे स्टेशन और रेल्वे वर्कशॉप मौजूद है। इस वजह से यहां बेहतर इलाज के लिए ट्रामा सेंटर का होना जरुरी है। इसी उद्देश्य से जिलाशासक महकमा अस्पताल का दौरा करने पहुंची थी। खड़गपुर महात्मा अस्पताल के अधीक्षक कृष्णेंदु  मुखर्जी ने बताया कि अस्पताल परिसर में नया भवन बनाया जाएग जिसने ओपीडी सेवाएं भी होगी।

रोगी कल्याण समिति से जुड़े निर्मल घोष ने बताया कि पीडब्ल्यूडी ट्रामा सेंटर व आईसीयू सेंटर के काम पूरे घर 10 दिनों में अस्पताल प्रबंधन को सौंप देगी। इसके अलावा ममता बनर्जी की महत्वाकांक्षी योजना मां कैंटीन का काम भी शुरू कर दिया गया है जिसमें लोगों को ₹5 में भोजन मिलेगा। इस अवसर पर अस्पताल के कई अन्य विषयों को लेकर डीएम ने अस्पताल के अधिकारीयों के साथ बैठक की। जिसमें खड़गपुर महकमा अस्पताल के निर्देशक डा. कृष्णेंदु मुखर्जी, उप जिलाशासक पिनाकी रंजन, महकमा शासक अजमल हुसैन, रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन निर्मल घोष, खड़गपुर पौरसभा के प्रशासक प्रदीप सरकार समेत अस्पताल के कई वरिष्ठ डाक्टर व नर्सें  मौजूद थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com