अब की बार ….. का नारा दे भ्रम फैलाने वालों से बचने की  सलाह दी एसडीओ ने, किया सालिड वेस्ट मैनेजमेंट योजना का उद्घाटन प्रदीप ने पायलट प्रोजेक्ट के लिए खड़गपुर को चुनने के लिए मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद जौहर ने कहा तीन वार्डों के 900 घरों से शुरु हो रही है योजना

224
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

✍रघुनाथ प्रसाद साहू

Advertisement
Advertisement

खड़गपुर, अब की बार ….. का नारा दे भ्रम फैलाने वालों से बचने की सलाह दी खड़गपुर के एसडीओ अजमल हुसैन  ने। एसडीओ अजमल ने कहा कि वह राजनीति की बात नहीं करना चाबते पर चुनाव के दो माह पहले दुआरे सरकार के तहत जब प्रशासन के लोग योजनाओ को ले घर जा रहे थे तब बेवजह आलोचना की जा रही थी उन्होने कहा कि 16 अगस्त से 16 सितंबर तक अब की बार लक्खी भंडार सहित अन्य योजनाओं को लेकर फिर से दुआरे सरकार योजना के तहत लोगों के घर तक पहुंचेंगे सरकारी अधिकारी। उन्होने फेसबुक पोस्ट कर कंट्रोवर्सी पैदा करने वालों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि हमें पहले अपने कर्तब्यों का निर्वहन करना चाहिए उन्होने युवाओं को सकारात्मक सोच रखने व बेवजह प्रशासन की आलोचना करने से बचने की सलाह दी। एसडीओ अजमल उक्त बातें तालबगीचा के रथतला मैदान में शुरु सालिड वेस्ट मैनेजमेंट योजना का उद्घाटन के अवसर पर उक्त बातें कही। उन्होने कहा कि खड़गपुर नगरपालिका के वार्ड संख्या 33, 34 व 35 में शुरु हो रही योजना पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरु हो रही है व धीरे धीरे पूरे नगरपालिका में इसे लागू किया जाएगा।

खड़गपुर नगरपालिका के प्रशासक प्रदीप सरकार ने सबसे पहले  खड़गपुर नगरपालिका में योजना को शुरु किए जाने पर मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया व   कहा कि तालबगीचा के स्कुल व अस्पताल मैदान में पार्क बनेगा।

जौहर पाल ने कहा कि तीन वार्डों के 900 घरों में यह योजना शुरु की जा रही है जिसके तहत डिस्पोजेबल व अनडिस्पोजेबल कचरे को घरों में ही अलग अलग डिब्बे में रखे जाएंगे इसके लिए घरों में डिब्बे दिए गए हैं। नीले व हरे रंग के डिब्बे में स्वीपर कचड़े को घरों से संग्रहित कर ट्राली से टोटो नुमा डिब्बे में रखेंगे जो कि वार्ड में कई जगहों पर रखे जाएंगे इसके बाद उसे हीराडीह स्थित डंपिंग यार्ड ले जाया जाएगा जहां उसे प्रोसेसिंग किया जाएगा व यूरिया तथा गैस तैयार किया जाएगा जिससे आर्थिक लाभ होगा उन्होने कहा कि डंपिंग यार्ड को लेकर स्थानीय लोगों के साथ जो मतभेद है उसे सुलझा लिया गय है हांलाकि कई लोग इससे इत्तेफाक नहीं रख रहे हैं। जौहर पाल का कहना है कि शाकपाड़ा व गोपाली में सालि डवेस्ट मैनेजमेंट के लिए जगह देखे गए हैं 15-20 करोड़ रु इस योजना के तहत खर्च होंगे इस योजना से शहर से प्रदूषण कम होगा।

एसडीओ सहित अतिथियों ने हरी झंडी दिखा योजना की शुरुआत की जबकि कार्यक्रम का संचालन असित पाल ने किया। इस अवसर पर एसडीपीओ दीपक सरकार, डेपुटी मजिस्ट्रेट लतिका, खड़गपुर शहर थाना प्रभारी विश्वरंजन बनर्जी, खड़गपुर ग्रामीण थाना प्रभारी मो आसिफ सनी व अन्य उपस्थित थे।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com