Advertisement
Home weather बंगाल की खाड़ी में बनेगा एक और निम्न दबाव वाला क्षेत्र, ओडिशा,...

बंगाल की खाड़ी में बनेगा एक और निम्न दबाव वाला क्षेत्र, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड में होगा बारिश और तूफान

51
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

मनोज कुमार साह,खड़गपुर:- बंगाल की खाड़ी में बने दबाव के लिहाज से सितंबर का महीना वास्तव ये मानसून के लिए अच्छा साबित हो राहा है। अभी सितंबर के पहले हफ़्ते का पानी सुखा नही अब, कल तक एक और चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के रूप में पूर्वोत्तर बंगाल की खाड़ी के ऊपर आ रहा है। इसके अलावा, एक नई प्रणाली के गठन के संकेत पहले से ही पूर्वोत्तर खाड़ी और उससे सटे पूर्वी मध्य खाड़ी के ऊपर एक ट्रफ रेखा के रूप में हैं, और संभवतः कल, उसी क्षेत्र में एक परिसंचरण देखा जाएगा। यह सिस्टम अगले 24 घंटों में और अधिक तेज हो जाएगा। हो सकता है कि यह दबाव इस महीने बनने वाली पिछली प्रणालियों की तरह तेज न हो, लेकिन फिर भी यह ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तट के करीब, एक संचलन के रूप में आगे बढ़ेगी। 19 सितंबर तक, तूफान के अंतर्देशीय स्थानांतरित होने की उम्मीद है। इस प्रणाली से ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड और पूर्वी भारत के आसपास के क्षेत्रों में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। सिस्टम के मॉनसून ट्रफ के साथ संरेखित होने की उम्मीद है। इस बात की बहुत कम संभावना है कि सिस्टम एक कमजोर कम दबाव का क्षेत्र भी बन सकता है, हालांकि, यह बहुत मजबूत नहीं होगा। फिर भी यह सिस्टम ओडिशा और पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से बारिश को बहाल करने में मददगार साबित होगा।

बीते दिनों में मूसलाधार बारिश से हुए जलजमाव व कई मकानों के ढह जाने के कारण कई संस्थाओं में लोगों की मदद के लिए आगे आए खड़गपुर  शहर के रामनगर

इलाके में भी कई मकान घर गए स्थानीय निवासी श्याम राय का कहना है कि पार्षद ने इलाके का दौरा कर लोगों को सरकारी सहायता का आश्वासन दिया है व इलाके के लोगों की सहायता कुछ स्वयंसेवी संस्था ने की है।

इधर केशपुर में जलजमाव का जायजा लेने पहुंचे विधायक शिउली साह व सोमेन महापात्र का लोगों ने विरोध किया।

Dinesh kr, sp west midnapur on Friday went to sabang in flood affected areas and told to media we handed over relief material and 200 civic are being deployed in sabang. 3 community kitchen from police side to be started from today evening in different GP in sabang.

মুষলধারে বৃষ্টিতে আবার খড়গপুর ডুবল। গত কয়েকদিনের বৃষ্টি  আগের স্মৃতি আবার ফিরে এলো। খড়গপুর শহরের নিকাশি ব্যবস্থার উন্নতি যে এখনো হয়নি বোঝা গেল আজকে সকালে খড়গপুরের অবস্থা দেখে। শহরের বিভিন্ন এলাকা জলমগ্ন অবস্থায়, মানুষ নিরুপায়।

আমরা বামপন্থী নেতা #অনিল_দাস_ভীমদা সহ আমরা বামপন্থী কমরেডরা শহরের জলমগ্ন বিভিন্ন এলাকায় মানুষের সঙ্গে দেখা করেন এবং তাদের দুরবস্থা উপলব্ধি করেন।
প্রতিবারের এই দুর্ভোগের যন্ত্রণা থেকে শহর বাসীদের বাঁচাতে আমরা বামপন্থীর পক্ষ থেকে অবিলম্বে পৌরসভার কাছে দাবি জানানো হচ্ছে–খড়গপুর শহরে পৌরসভার সব কাজের মধ্যে অগ্ৰাধিকার দেওয়া উচিত শহরের নিকাশী ব্যবস্থার উন্নতি করা।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com