अपने भाई के खून के केस की सुनवाई दूसरे राज्य में करने की मांग, अवैध बालू खनन को लेकर पश्चिम मेदिनीपुर जिला प्रशासन की ओर से एक थाना के ऑफिसर इंचार्ज व एक रेवेन्यू ऑफिसर को किया क्लोज

242
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर। अपने भाई के खून के केस की सुनवाई दूसरे राज्य में करने की मांग को लेकर पाशकुड़ा के रहने वाले अफजल शा ने अदालत में अर्जी दाखिल की है। ज्ञात हो कि साल 2019 में 7 अक्टूबर को दुर्गा पूजा के नवमी की रात शेख कुर्बान शा नामक तृणमूल नेता की उन्हीं के कार्यालय में घुसकर हत्या कर दी गई थी। शेख कुर्बान तृणमूल के पाशकुड़ा ब्लॉक के सह सभापति थे। बाद में हत्या के मुख्य आरोपी अनिसुर रहमान को गिरफ्तार कर जेल में बंद कर दिया गया था। फिलहाल वह जेल में बंद है और यह केस पिछले 2 सालों से तमलुक अदालत व फिर कलकत्ता हाई कोर्ट में चल रहा है। शिकायत करने वाले हैं अफजल शा ने बताया कि आरोपी के पहचान वालों की ओर से लगातार उन्हें व उनके परिवार को धमकी मिल रही है। इधर आरोपी अनिसुर रहमान में बाद में तृणमूल छोड़ बीजेपी ज्वाइन कर लेने के बाद इस साल हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी के मुंह से भी अनिसुर का नाम सुनने को मिला था। अफजल का कहना है कि उन्हें डर है कि बंगाल में उनके भाई की हत्या का मामला राजनीतिक गतिविधियों की भेंट चढ़ सकता है इसीलिए उन्होंने केस को दूसरे राज्य में शिफ्ट करने की अपील की।

खड़गपुर। अवैध बालू खनन को लेकर पश्चिम मेदिनीपुर जिला प्रशासन की ओर से एक थाना के ऑफिसर इंचार्ज व एक रेवेन्यू ऑफिसर को क्लोज किया गया। ज्ञात हो कि पिछले कुछ महीनों से राज्य सरकार द्वारा पश्चिम मेदिनीपुर जिले में बालू खनन के परमिट पर रोक लगाया गया है। फिर भी जिले के कई इलाकों में रात के अंधेरे में बालू माफियाओं द्वारा बालू का अवैध खनन किया जा रहा था। इन सब कामों में ऑफिसर इंचार्ज द्वारा अपने दायित्व का ठीक से पालन न करने तथा बालू खनन में मदद करने की बात सामने आने पर उस ओसी समेत एक बीएलआरओ एवं एक रिवेन्यू इंस्पेक्टर को क्लोज किया गया। इसके अलावा परमिट होल्डर्स जिन 2 माफियाओं द्वारा बालू खनन किया जा रहा था उनके खिलाफ शिकायत दर्ज किया गया। ज्ञात हो कि पिछले दिनों जल संपदा एवं उन्नयन मंत्री मानस रंजन भुईंया ने मुख्यमंत्री द्वारा खुद इस विषय पर नजर रखने की बात कहते हुए बालू माफियाओं के खिलाफ कड़ा निर्देश दिया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com