युवक को गंवाना पड़ा अपना दाहिना हाथ, इलाज में लापरवाही का आरोप, खड़गपुर रेलवे वर्कशॉप में कार्यरत है युवक

337
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर।  इलाज में लापरवाही की वजह से खड़गपुर शहर के नीमपुरा इलाके के रहने वाले सुभाष दास(36) नामक एक शख्स का हाथ काटने का आरोप डॉक्टर व अस्पताल प्रबंधन पर लगा है। बेहद दुर्भाग्यजनक यह घटना मेदिनीपुर शहर के एक निजी अस्पताल में घटी। दरअसल लगभग 6 वर्ष पहले सुभाष दास का मेदिनीपुर में ही जाने-माने डा.अब्दुल लतीफ द्वारा बांए हाथ का आपरेशन हुआ था। उस समय उसके हाथ में प्लेट बिठाया गया था। उसी प्लेट को निकालने के लिए बीते 6 दिसंबर को सुभाष दोबारा मेदिनीपुर के खयरुल्लाहचक स्थित एक निजी अस्पताल सेंट जोसेफ हॉस्पिटल में भर्ती हुए। जहां प्लेट निकालने का ऑपरेशन भी डा.लतीफ ने ही किया। पता चला है कि रात में आपरेशन के बाद सुबह सुभाष को उनके बेड पर लाया गया व तब से उसके दाएं हाथ(यानी बिना आपरेशन वाले हाथ) में दर्द होना शुरू हो गया। शुरुआत में लगा के दाएं हाथ में इंजेक्शन व सेलाईन लगाने की वजह से दर्द हो रहा है। लेकिन बाद में जांच के बाद पता चला कि सुभाष के दाएं हाथ का धमनी ब्लाक हो गया है।

डा.लतीफ ने तुरंत सुभाष को बड़े ऑपरेशन के लिए कोलकाता एसएसकेएम रेफर कर दिया। लेकिन कोलकाता पहुंचते व अस्पताल में भर्ती कराते तक बहुत देर हो चुकी थी व आखिरकार कोलकाता में सुभाष का दायां हाथ काटना पड़ गया।

सुभाष के परिजनों ने उस निजी अस्पताल व डा.लतीफ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। परिजनों का कहना है कि दर्द के बाद जांच के लिए सुबह से कई बार फोन करने के बाद भी डा.साहब रात के दस बजे आए व फिर कोलकाता रेफर कर दिया। इस मामले में डॉक्टर लतीफ ने घटना को दुखद बताते हुए कहा कि उनके द्वारा किया गया ऑपरेशन तो सफल रहा था लेकिन हो सकता है कि चैनल लगाने में कुछ गलती की वजह से ऐसा दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी हो।

इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ भुवनचंद्र हांसदा ने जांच कमेटी बना घटना की जांच के आदेश दे दिए है दोषी का पता लगाकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

गुड़गुड़ीपाल थाना प्रभारी श॔ख का कहना है कि मामला  संज्ञान में आया है पर स्वास्थ्य विभाग की जांच व शिकायत करने की के बाद ही आगे की कार्रवाई संभव हो पाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com