खड़गपुर कारखाना में डेमू ट्रेन एवं डीजल इंजन से बिजली इंजन में परिवर्तन के फायदे, कोच में एसी सिस्टम व ट्रेन पार्टिंग पर तकनीकी संगोष्ठी आयोजित, उप मुख्य राजभाषा अधिकारी, प्रताप नारायण भट्टाचार्य ने की अध्यक्षता

343
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर, खड़गपुर कारखाना के पर्यवेक्षक प्रशिक्षण केन्द्र के सभागार में राजभाषा विभाग द्वारा उप मुख्य राजभाषा अधिकारी, प्रताप नारायण भट्टाचार्य की अध्यक्षता में तकनीकी संगोष्ठी का आयोजन किया गया।
डेमू ट्रेन एवं डीजल इंजन से बिजली इंजन में परिवर्तन के फायदे पर प्रशिक्षु, विनोद कुमार ने, कोच में एसी सिस्टम पर वरिष्ठ व्याख्याता, अरूण कुमार मिश्र ने, ट्रेन पार्टिंग पर मुख्य अनुदेशक, राजीव रंजन त्रिपाठी ने तथा बीयरिंग एवं स्नेहक पर वरिष्ठ व्याख्याता, विजय कुमार साव ने अपने अनुभव से भरे व्याख्यान दिए।


कार्यक्रम की रूपरेखा राजभाषा के अनुवादकद्वय उपेन्द्र पासवान एवं वेद प्रकाश मिश्र ने बनाई थी। कार्यक्रम के आयोजन एवं सफल समन्वय में संस्थान के पुस्तकाध्यक्ष रंजन कुमार का सहयोग सराहनीय था।
इस अवसर राजभाषा के सचिव विष्णुरूप खोबड़ागड़े, मनीष चंद्र झा, शुभम् कुमार एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्रशिक्षु के रूप में उपस्थित थे।


कार्यक्रम के संचालन राजभाषा के वरिष्ठ अनुवादक, वेद प्रकाश मिश्र महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
प्राचार्य एवं उप मुख्य राजभाषा अधिकारी, प्रताप नारायण भट्टाचार्य ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए विशेषकर वेद प्रकाश मिश्र एवं रंजन कुमार सहित सभी वक्ताओं एवं श्रोतागणों का धन्यवाद किया।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com