साइबर क्राइम व चाइल्ड मैरिज को लेकर पुलिस ने चलाया जागरुकता अभियान प्रत्येक थाना में होंगे साइबर विशेषज्ञ, आयोजित होगी कार्यशाला, पुलिस लाइन में लाइब्रेरी

310
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर। साइबर क्राइम व चाइल्ड मैरिज की रोकथाम को लेकर खड़गपुर शहर थाना पुलिस की ओर से सोमवार को खड़गपुर शहर के कई स्कुलों के समक्ष माध्यमिक परीक्षार्थियों के अभिभावकों के समक्ष जागरुकता अभियान चलाया गया। पता चला है कि साउथ साइड हाई स्कुल, अतुलमुनि व आर्य़ विद्यपीठ सहित कई स्कुलो के समक्ष जागरुकता   अभियान चला जो कि मंगलवार को भी होगा। खड़गपुर शहर थाना प्रभारी विश्वरंजन बनर्जी ने बताया कि साइबर अपराधों में बढ़ोत्तरी के चलते उक्त निर्मय लिया गया। फर्जी फेसबुक एकाउंट, टावर लगाने के नाम पर तो कभी एकाउंट नंबर व एटीएम के मार्फत से लोगों को शिकार बनाया जा रहा है जिसमें समाज के सभी तबके के लोग शिकार हो रहे हैं इसलिए जिला पुलिस इस पर काम कर रही है उन्होंने बताया कि पुलिस को भी साइबर क्राइम की ट्रेनिंग देकर विभिन्न थानों में भेजे जा रहे हैं ताकि लोगों को शिकायत के लिए मेदिनीपुर या कोलकाता का चक्कर ना लगाना पड़े व मामले में जल्द कार्ऱवाई  किया जा सके।

पश्चिम मेदिनीपुर जिले के एसपी दीनेश कुमार ने बताया कि माध्यमिक परीक्षा खत्म होने के बाद साइबर क्राइम को लेकर सेमिनार आयोजित किए जाएंगे।

खड़गपुर के एएसपी राणा मुखर्जी व एडिशनल हेडक्वार्टर आम्लान कुमार घोष को साइबर मामले का प्रभार दिया गया है व जिले में अतिरिक्त साइबर थाना खोले जाने की योजना है। इधर मेदिनीपुर जिला पुलिस लाइन में पुलिस के बच्चों को ध्यान में रखते हुए लाइब्रेरी खोला जा रहा है जो कि सुबह 8 से रात 12 तक खुले रहेंगे।

 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com