खड़गपुर महकमा अदालत में ला क्लर्क रुम व बच्चों के देखभाल के लिए क्रेच कम लैक्टेटिंग मदर्स रुम खुला, युनिफार्म में रहेंगे मोहरी

410
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

खड़गपुर।  खड़गपुर महकमा अदालत में ला क्लर्क रुम व बच्चों के देखभाल के लिए क्रेच एंड लैक्टेक रुम का उद्घाटन कोलकाता हाई कोर्ट के न्यायाधीश देबांशु बसाक व पश्चिम मेदिनीपुर जिले के प्रभारी जज देबांशु बसाक ने दीप प्रज्जवलित व फीता काट कर किया। माननीय न्यायधीश देबांशु बसाक ने कहा कि ला क्लर्कों को अब बैठने के लिए रुम की व्यवस्था कर दी गई है व युनिफार्म कोड तथा आई कार्ड की व्यवस्था कर दी गई है ताकि वे लोग भी आत्मसम्मान के साथ ठीक तरह से काम कर पाएंगे। ग्राउंड फ्लोर में ला क्लर्क रुम खुला है जबकि सेकेंड फ्लोर में क्रेच व लैक्टेक रुम खुलने से कोर्ट में आए महिलाओं को अपने छोटे बच्चों को स्तनपान कराने में मदद होगी व बच्चों को खेलने के लिए खिलौने की व्यवस्था भी की गई है।

खड़गपुर ला क्लर्क एसोशिएशन के अध्यक्ष गणेश चंद्र खराट ने कहा कि लंबे समय से मोहरी के लिए रुम की मांग की जा रही था जो कि मिलने से अब वे लोग खुश है। एसोशिएसन वेस्ट बंगाल प्रोग्रेसिव ला क्लर्क वेलफेयर एसोशिएसन के अधीन काम करती है।

खराट ने बताया कि खड़गपुर महकमा अदालत में 27 रजिस्टर्ड मोहरी है जबकि लगभग उतने ही ट्रेनी सभी को युनिफार्म व आईकार्ड जारी किए गए हैं ताकि आम लोगों को दलालों के चक्कर से बचाया जा सके। इस अवसर पर पश्चिम मेदिनीपुर जिले के डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज सौमेंद्र नाथ दत्ता, जिला न्यायालय के सीजेएम ईशानी चक्रवर्ती बनर्जी, खड़गपुर महकमा अदालत के एसीजेएम सौरव जाना राय,   जेआरओ गौतम राय,  खड़गपुर के जेएम वाणीव्रत दत्त, सिविल जज सीनियर डिवीजन पराग नियोगी, सिविल जज जूनियर  डिवीजन नेहा शर्मा, नाजीर बाबू दबाशीष गायेन, खड़गपुर के एसडीओ दिलीप मिश्र, एसपी दीनेश कुमार, एडिशनल एसपी राणा मुखर्जी, एसडीपीओ दीपक सरकार, खड़गपुर शहर थाना प्रभारी विश्वरंजन बनर्जी, खड़गपुर ग्रामीण थाना प्रभारी मो आसिफ सनी. ख़ड़गपुर ट्राफिक ओसी तापस पाल व अन्य उपस्थित थे। जेएम रेल्वे हिमाद्री कुमार दत्त ने कार्यक्रम का संचालन किया।

 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com