शूगर रोगी को हृदय रोग की दवा बेचने का आरोप, दवा विक्रेता के खिलाफ शिकायत की, गोलबाजार के थोक व्यापारी है पीड़ित रोगी, बंगाल केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोशिएसन ने जताई चिंता, स्टाफ का भूल हो सकता है मामले को देख रहे हैः विक्रेता

312
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर। शूगर रोगी को हृदय रोगी की दवा बेचने का आरोप दवा दुकानदार फर्स्ट मेड के खिलाफ लगा है। पीड़ित रोगी के बेटे जो कि मानवाधिकार संगठन (आईएचआरसी) से जुड़े हैं, अमित मिश्रा ने घटना के खिलाफ खड़गपुर शहर थाना में शिकायत दर्ज कराया है। ज्ञात हो कि गोलबाजार के थोक व्यापारी व 62 वर्षीय छत्तीसपाड़ा निवासी श्याम मिश्रा शूगर रोगी है कोलकाता के निजी अस्पताल मेडिका में वे इलाज करा रहे थे। श्याम के बेटे अमित मिश्रा का कहना है कि डाक्टर का प्रेस्क्रिपशन दिखा पटवारी आयल मिल के समीप स्थित दवा दुकान फर्स्ट मेड से VYLDA 50 नामक दवा खरीदी पर उसे Vymda 50mg दे दिया गया। वह बीते लगभग डेढ़ महीने से गलत दवा खिला भी रहे थे रोगी को दवा का असर ना होने पर उसने पिता को लेकर फिर मंगलवार को डाक्टर के पास गए तो खिला रहे दवा देख डाक्टर ने तुरंत दवा बंद कर हृदय स्पेशलिस्ट डाक्टर को दिखाने की सलाह दी अमित का कहना है कि दुकानदार की लापरवाही से पता नहीं पिता को क्या साइड इफेक्ट हुए होंगे अमित ने खड़गपुर शहर थाना में शिकायत की है।

अमित का कहना है कि शूगर दवा की कीमत 122 रु स्ट्रिप है पर वह 1100 स्ट्रिप वाले 6 स्ट्रिप पिता को खिला दिए। दवा दुकान फर्स्ट मेड से जुड़े रुद्र का कहना है कि स्टाफ का भूल हो सकता है मामले की विस्तृत जानकारी ले रहे हैं। बंगाल केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोशिएसन के खड़गपुर सचिव दिलीप प्रमाणिक ने बताया कि पीड़ित पक्ष ने उसे मामला से अवगत कराया है उसने ड्रग कंट्रोलर व एसोशिएसन के जिला सचिव को शिकायत भेज दिया है प्रमाणिक का मानना है कि मामला आपराधिक है व दोषी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होने बताया कि उसने एसोशिएशन से जुड़े दुकानदारों को ड्ग सेल्स नार्म्स मानने की सलाह दी है ताकि इस तरह की घटना की पुनरावृति ना हो। खड़गपुर शहर थाना प्रभारी विश्वरंजन बनर्जी का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है शिकायत मिली है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com