नहीं रहे शिक्षाविद विष्णुपद आचार्य, शिक्षा जगत में शोक की लहर, बीएड कालेज व रेनेसां स्कुल में छुट्टी

229
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

खड़गपुर, शिक्षाविद विष्णुपद आचार्य की अचानक मौत की खबर से शिक्षा जगत में शोक की लहर दौड़ गई। जानकारी के मुताबिक सोमवार की सुबह बाथरुम में वह गिरकर घायल हो गए थे उसके सिर पर चोट लगी थी। अनुमान किया जा रहा है कि 80 वर्षीय विष्णुपद को हार्ट अटैक आया हो जानकारी के मुताबिक इससे पहले भी वह माईल्ड स्ट्रोक के शिकार हो चुके थे। विष्णुपद कोलोन कैंसर के भी रोगी थे व सीएमसी वेल्लूर में उनका इलाज चल रहा था। विष्णुपद के चोटिल हो जाने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया जिसके बाद पुलिस ने अंत्यपरीक्षण करा शव परिजन को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया। घटना के बाद कल बीएड कालेज व रेनेसां स्कुल में छुट्टी दे दी गई। विष्णुपद ना सिर्फ शिक्षक थे चौरंगी व सादतपुर के समीप सतकुई के मातकतपुर में उन्होने निजी बीएड कालेज की स्थापना की थी व उसके निदेशक थे इसके अलावा रेनेसां स्कुल के सर्वेसर्वा थे। विष्णुपद के दो बेटे हैं जिसमें से छोटे बेटे आऱण्यक आचार्य स्कुल में उपनिदेशक पद पर कार्यरत है। ज्ञात हो कि विष्णुपद माकपा नेता मिहिर पहाड़ी के जमाई है।

सड़क दुर्घटना में घायल हुए वृद्ध की मौत
बीते दिनों खड़गपुर ग्रामीण थाना के भेटिया गांव में मोटरसाईकिल के धक्के से घायल हुए बलराम सिंह नामक वृद्ध की मौत हो गई। बलराम के बेटे नारायण सिंह ने बताया कि शाम में घर के समीप चाय पी रहे थे तभी मोटरसाईकिल सवार ने धक्का मार ड्राइवर फरार हो गया जिसके बाद मोटरसाईकिल में सवार एक अन्य को गांव वालों ने पकड़ा व ड्राइवर को लाने की बात कह छोड़ दिया जिसके बाद उक्त शख्स भी लापता हो गया। गांववासियों ने मोटरसाईकिल को पुलिस के हवाले कर दिया व घयाल बलराम को पहले चांदमारी फिर मेदिनीपुर में भर्ती कराया गया जहां से कोलकाता एनआरएस तबादला कर दिए जाने से पैसे के अभाव के कारण बलराम को घर ले आया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। बेटा नारायण का कहना है कि उसके तीन बच्चे हैं व वह राजमिस्त्रा का काम करता है पिता को ले जाने के लिए भी वाहन चालक 6 हजार की मांग कर रहे थे इसलिए घर लाकर स्थानीय डाक्टर को दिखा रहे थे। पुलिस शव को बरामद कर पंचनामा कर मामले की जांच कर रही है।

युवक की लाश फंदे में लटकती मिली
खड़गपुर ग्रामीण थाना के सांकवा के रहने वाले प्रबीर राणा नामक 28 वर्षीय युवक की शव उसके आवास में मिली। गांववासियों का कहना है कि उसका किसी से झगड़ा नहीं था ना ही किसी तरह की दबाव में था आखिर मफलर से झुलती लाश गांववासियों ने उसके कमरे में देखा पुलिस मामले की जांच कर रही है। अंत्यपरीक्षण के बाद ही पता चल पाएगा कि मौत किस वजह से हुई।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com