बांगलादेश के 2165 पुण्यार्थी को लेकर विशेष ट्रेन मेदिनीपुर पहुंची, 18 को बांग्लादेश के लिए होगी रवाना

351
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

✍️ जे आर गंभीर

प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी बांगलादेश के 2165 पुण्यार्थी को लेकर एक विशेष ट्रेन बुधवार की सुबह मेदिनीपुर जिला शहर पहुंची .पश्चिम मेदिनीपुर में आयोजित होने वाले मौला बाबा के उर्स में भागीदारी के लिए पहुंचे हुए पुण्यार्थियों में 1296 पुरुष एवं 830 महिलाएं एवं 59 शिशु है मेदिनीपुर शहर के जोडा मस्जिद प्रांगण में शुरु हुआ है 122 वां उर्स .

जहां सज्जादनशीन हुजूर पाक हैरत सैय्यद शाह यासूब अली अल कादरी अल बगदादी के संचालन में एवं अंजुमन कादरी के अध्यक्ष अलहाज महबूउल आलम दुलाल के नेतृत्व में ट्रेन मेदिनीपुर मौला बाबा के उर्स में हजिरी देने पुण्यार्थियों को लेकर पहुंची . यह विशेष ट्रेन पुनः 18 फरवरी को तीर्थयात्रियों को लेकर बांगलादेश लौट जाएगी . सभी पुण्यार्थी मौला पाक के उर्स में मेदिनीपुर में हाजिरी देंगे . ट्रेन के अलावा सडकपथ व हवाईमार्ग से भी कुछ लोग आए हैं .15 फरवरी , बुधवार के दिन पुण्यार्थियों का अभिवादन करने के लिए मेदिनीपुर स्टेशन पर उपस्थित थे मेदिनीपुर के विधायक एवं एमकेडीए के चेयरमैन दिनेन राय व मेदिनीपुर पौर-सभा प्रमुख सौमेन खान .

पुण्यार्थियों ने बताया बांगलादेश से मेदिनीपुर के लिए सन्1903 में सर्वप्रथम स्पेशल ट्रेन की व्यवश्था हुई थी तब से अब तक प्रति वर्ष एक दिन यह विशेष ट्रेन दोनों बांग्ला के लोगों को मेदिनीपुर की पावन भूमि पर मिलाती आ रही है .

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com