खेमाशुली के पास राष्ट्रीय राजमार्ग जाम, कल से अनिश्चितकालीन ट्रेन अवरोध करेंगे कुड़मी समाज के लोग, एसटी दर्जा देने की मांग, खड़गपुर रेल मंडल ने 51 ट्रेनों को रद्द की या रुट बदले, स्टील, इस्पात सहित कई ट्रेनें रद्द, नीलांचल., गीतांजली सहित कई ट्रेनों के रुट बदले 

660
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

✍️रघुनाथ प्रसाद साहू /9434243363

खड़गपुर, एसटी दर्जा देने की मांग पर कोई निर्णय ना होने से क्षुब्ध आदिवासी कुड़मी समाज अजित महतो गुट के लोग मंगलवार की सुबह 6 बजे से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 6 में खेमाशुली के पास जाम कर दिया जिससे यातायात पूरी तरह से ठप हो गया।

Advertisement
Advertisement

 

हावड़ा-मुंबई मार्ग में माल लदे सैकड़ों ट्रक खड़े हैं जिसमें सब्जी व फल जैसे जल्द खराब हो जाने वाली वस्तुएं भी है। कलाईकुंड़ा बीट हाउस प्रभारी अरुणोदय चक्रवर्ती ने कहा कि सुबह से शुरु हुई जाम अभी भी जारी है। आदिवासियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल का आह्वान किया है। 

इधर कल यानि बुधवार सुबह पांच बजे से खड़गपुर-टाटा सेक्शन के खेमाशुली में व खड़गपुर आद्रा सेक्शन के कुस्तौर स्टेशन में अनिश्चितकालीन ट्रेन अवरोध करेंगे कुड़मी समाज के राजेश महतो गुट। संगठन के प्रदेशाध्यक्ष युधिष्ठिर महतो ने बताया कि सितंबर माह में ही कुड़मी को एसटी का दर्जा देने व कुड़माली भाषा को संविधान के आठवें अनुसूची में शामिल करने की मांग को लेकर ट्रेन व सड़क अवरोध किया गया था। महतो का कहना है कि उस वक्त प्रशासन के साथ वीडियो कांफ्रेस हुआ था जिसमें राज्य सरकार ने केंद्र को रिपोर्ट भेजने की बात की थी पर अब तक कोई परिणाम नहीं निकला जिसके कारण वे लोग फिर से अनिश्चितकालीन हड़ताल को बाध्य है।

इधर पुनः ट्रेन अवरोध की घोषणा से चिंतित खड़गपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम राजेश कुमार ने बताया कि ट्रेन अवरोध से ना सिर्फ यात्रियों को परेशानी होती है रेल को राज्स्व का भी भारी नुकसान होता है उन्होने कहा कि एहतियात के तौर खड़गपुर व आद्रा रेल मंडल के कुल 51 ट्रेनों को रद्द् या रुट डायवर्ट की घोषणा की गई है ताकि यात्री उसी के अनुसार योजना बनाएं उन्होने कहा कि आगे आंदोलन का जो स्वरुप होगा उसी के अनुसार आगे का निर्णय लिया जाएगा। रेल प्रशासन सुरक्षा के सारे उपाय करने में जुटी है।  

 

आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त बरुण कुमार बेहरा ने बताया कि ट्रेन हड़ताल के मद्देनजर कुल 150 जवानों की तैनाती खेमाशुली में की जाएगी जिसमें सुबह की पाली में 100 व शाम की पाली में 50 जवान तैनात रहेंगे। ज्ञात हो कि इससे पहले चुनौती से निबटने के लिए आरपीएफ व जीआरपी का बैठक भी हो चुकी है। कुड़मी समाज के साथ बातचीत अभी तक लाभदायक नहीं रहा है जिससे यातायात के बुरी तरह प्रभावित हने की आशंका है ज्ञात ह कि इससे पहले 20 सितंबर को शुरु हुए हड़ताल पांच दिनों तक चला था।

  • 08698 Purulia-Jhargram MEMU Special
  • 18020 Dhanbad-Jhargram MEMU Express

Short Termination/ Short Origination of Trains on 05.04.2023

  • 18011 Howrah-Adra-Chakradharpur Express will be Short Terminated at Adra (Chakradharpur portion)
  • 12883 Santrahachi-Purulia Express will be Short Terminated at Adra
  • 12884 Purulia-Howrah Express will be short Originated from Adra
  • 22862 Kantabanji-Titlagarh-Howrah Express will be Short Terminated at Tatanagar and Short Originated as Passenger Special from Tatanagar.
  • 08173 Asansol-Tatanagar MEMU Special will be Short Terminated at Adra
  • 08174 Tatanagar-Asansol MEMU Special will be short Originated from Adra
  • 18012 Chakradharpur-Adra- Howrah Express will be short Originated from Adra
  • 12828 Purulia-Howrah Express will be short Originated from Adra

 

 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com