हावड़ा-पुरी वंदे भारत को लेकर खड़गपुर रेल मंडल में उत्सव का माहौल, बंगाल का अगला वंदे भारत हावड़ा-रांची होगा, टाउन थाना ब्रिज निर्माण में देरी को लेकर ठेकेदार संस्था पर गिरी गाज 

278
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

रघुनाथ प्रसाद साहू/9434243363 

खड़गपुर, हावड़ा-पुरी वंदे भारत को लेकर खड़गपुर रेल मंडल में उत्सव का माहौल है ज्ञात हो कि गुरुवार यानि 18 मई को पुरी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुरी से हावड़ा आने वाली वंदे भारत को हरी झंडी दिखाएंगे जिसके लिए रेल प्रशासन की ओर से तैयारियां जोरों पर है.

Click link

https://youtu.be/Huqn3WNfqTA

खड़गपुर रेल मंडल के डीआरएम एम. एस हाशमी ने बुधवार की शाम अपने सभाकक्ष में आय़ोजित पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हावड़ा पुरी वंदे भारत खड़गपुर रेल मंडल का ट्रेन है व इसका रखरखाव हम ही करेंगे। उन्होने वंदे भारत की विशेषता गिनाते हुए कहा कि वंदे भारत की स्पीड 160 किमी प्रति घंटे हैं लेकिन हावड़ा पुरी रुट पर 130 किमी प्रति घंटे के हिसाब से चलेगी

Advertisement
Advertisement
Advertisement

kgpnews.in के पूछे सवालों का जवाब देते हुए डीआरएम ने कहा कि चूंकि हमारे ट्रैक पर स्लो ट्रेन भी चलते रहे हैं इसलिए ज्यादा गति वाली ट्रेन को चलाने में पटरी में जो कर्व की जरुरत होती है वह नहीं है उन्होने कहा कि आने वाले दिनों में 160 किमी की गति से ट्रेन चलाने के लिए पटरी को आधुनिकी करण किया जा रहा है उन्होने बताया कि अभी कुछ वंदे भारत 160 की गति से चल रही है।

Click link

https://youtu.be/uX0dsUBjjU4

उन्होने बताया कि ट्रेन में जर्क नहीं है व इसकी सीट 360 डिग्री घूमेगी जिससे यात्री अपने सहयात्रियों की ओर मुखातिब हो सकते हैं। वंदे भारत को लेकर जिन स्टेशनों में स्टापेज है वहां छोड़कर अन्य स्टेशनों में भी कार्यक्रम रखे गए हैं ताकि वंदे भारत के प्रति जागरुकता लाया जा सके। खड़गपुर स्टेशन में भी सुबह दस बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम रखे गए हैं। 

हावड़ा-रांची वंदे भारत पाइपलाइन मेः सीनियर डीसीएम 

खड़गपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम कम पीआरओ राजेश कुमार ने कहा कि हावड़ा पुरी वंदे भारत देश का 16वां वंदे भारत है जबकि बंगाल का दूसरा बंगाल का पहला वंदे भारत हावड़ा से जलपाईगुड़ी के लिए चलती है। उन्होने कहा कि आने वाले दिनों में हावड़- रांची रुट पर वंदे भारत चलाए जाने की योजना है जो कि बंगाल का तीसरा वंदे भारत होगा।

टाउन थाना ब्रिज निर्माण में देरी को लेकर ठेकेदार पर गिरी गाज 

 

सीनियर डीसीएम राजेश कुमार ने kgpnews.in के प्रश्नों का जवाब देते हुए कहा कि टाउन थाना ब्रिज निर्माण में हो रही देरी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि निर्माण में देरी के कारण ठेकेदार को टर्मिनेट कर दिया गया है उन्होने कहा कि काम को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक कोलकाता की कंपनी बिंदा बोकारो की कंपनी के साथ काम कर रही थी पर काम में लेटलतीफी के कारण बोकारो की कंपनी को काम से हटा दिया गया है व बिंदा ही काम को अंजाम दे रही है। ब्रिज के काम देख रहे सुपरवाइजर ने बताया कि प्रशासन ने हमें 30 मई तक काम समाप्त करने को कहा है ज्ञात हो कि ब्रिज में सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। अब देखना है कि आम लोगों के लिए ब्रिज कब तक बन कर तैयार होता है। 

यात्री एटीवीएम पर जताए भरोसा, 700 लोगों को मिला रोजगार 

सीनियर डीसीएम राजेश कुमार ने कहा कि वे लोग चाहते हैं कि लोग टिकट काउंटर की जगह एटीवीएम मशीन से टिकट लें उन्होने कहा कि यात्रियों को एटीवीएम मशीन में भरोसा करना चाहिए उन्होने कहा कि प्रशासन चाहती है कि लोग एप से ही टिकट खरीदें उन्होने कहा कि बीते दिनों टिकट बेचने के लिए प्राइवेट लोगों को दिय़ा गया तो काफी बातें हुई पर सब कुछ सुचारु रुप से चल रहा है व 700 स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिला।  

Aditya Kumar Chaudhary, Chief Public Relations Officer said,

We had the pleasure to inform  that Puri-Howrah Vande Bharat Express would  be flagged off by Sri Narendra Modi, Hon’ble Prime Minister through video conferencing on 18th May, 2023 at 12:30 hrs. Sri Ashwini Vaishnaw, Hon’ble Minister for Railways, Communications, Electronics & Information Technology, Govt. of India and other dignitaries would  be present at Puri Station.

In this connection, live telecast of the inauguration of Puri-Howrah Vande Bharat Express has been arranged at Howrah Station New Complex on 18th May, 2023 at 10:15 hrs.  Ms. Archana Joshi, General Manager, South Eastern Railway along with other Senior Railway Officers will be present at Howrah Station New Complex during the inauguration programme.

 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com