पश्चिम मेदिनीपुर  जिले में अब तक 94 लोग डेंगू से पीड़ित, जिला स्वास्थ्य विभाग का एहतियात बरतने का दावा

349
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

पश्चिम मेदिनीपुर  जिले में अब तक 94 लोग डेंगू से आक्रांत हुए हैं जिनमें 3 रोगी पश्चिम मेदिनीपुर जिले के विभिन्न अस्पतालों में चिकित्साधीन हैं .बाकी रोगी अपने- घर पर ही चिकित्साधीन हैं . जिसका सम्पूर्ण खोज – खबर जिला स्वास्थ्य विभाग रख रही है .

रविवार शाम जिले मे स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम मे जिला स्वास्थ्य अधिकारी सौम्यशंकर षाडंगी ने बताया जिले भर के सारे ब्लॉक , पंचायत व नगरपालिका क्षेत्रों में सारी अनिवार्य सावधानियों से संबंधित कदम उठाए जा रहे हैं .

सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देश पर जिले का स्वास्थ्य विभाग हर तरह की आवश्यक सावधानियां बरत रही है व लोगों मे हर तरह से जागरुकता का प्रसार कर रही है।

खड़गपुर  महकमा अस्पताल के अधीक्षक उत्तम मांडी  का कहना है कि डेंगू से निपटने के लिए पूरी तैयारी की गई है अस्पताल में पर्याप्त किट उपलब्ध है वह डॉक्टरों  को डेंगू से निपटने के लिए प्रशिक्षित किया गया है।

ज्ञात हो कि बीते वर्ष के मुकाबले इस साल डेंगू के रोगियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है पूरे राज्य में डेंगू से मौत की संख्या भी बढ़ोतरी हुई है।

डेंगू की बढ़ती संख्या पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा का कहना है कि जिले सहित पूरे राज्य में डेंगू रोगियों की संख्या बढ़ रही है वह सत्ताधारी दल डेंगू से निबटने के बजाय अभी भी चुनावी मोड में हैं

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com