सड़क हादसों में पांच फूल व्यवसायी सहित कुल आठ की मौत, क्षतिपूर्ति देगी राज्य सरकारः अजित, पुलिस गश्ती बढ़ाएः दिलीप 

1679
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

खड़गपुर, खड़गपुर ग्रामीण थाना इलाके में घटी सड़क हादसों में पांच फूल व्यवसायी सहित कुल आठ लोगों की मौत हो गई। घटना से इलाके में शोक व उत्तेजना व्याप्त है।

जानकारी के अनुसार शनिवार तड़के 3 बजे डेबरा टोल प्लाजा के निकट बूडामाला बाज़ार के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग में सड़क हादसे में कुल छह लोगों की मौत हो गई। पता चला है कि 407 पिकअपवैन मे लदे हुए फूल लोडिंग में व्यस्त व्यपारियों को पीछे से आ रही सीमेंट लदी ट्रक ने रौंद डाला जिससे. दुर्घटना में पश्चिम मेदिनीपुर के 5 फूल व्यवसायी समेत पिकअप वैन के चालक की भी मौत हो गई . इसके अलावा अन्य फूल व्यापारी गंभीर रुप से घायल हो गए जिसे मेदिनीपुर मेडिकल अस्पताल में आशंकाजनक हालत में भर्ती कराय गया जहां से एक को कोलकाता स्थानांतरित कर दिया गया है।

मृतकों में कुशध्वज कर (45), कालीपद दास(36) मानस बाग (37) टोटोन पातर (30)व नंटू दास व रबिंद्रनाथ दास ये सभी खड़गपुर ग्रामीण थाना के मुकदूसदपुर व केंउसी गांव के रहने वाले लोग हैं। जबकि आहत में सुरेन शी, स्वपन सामत, उत्तम बाग, व रबिन सामंत है। घटना के बाद पुलिस ट्रक को जब्त किया है जबकि चालक फरार है। मृतकों में से तीन का खड़गपुर व तीन का मेदिनीपुर मेडिकल कालेज में अंत्यपरीक्षण किया गया।

घटना को लेकर स्थानीय लोगों की मांग है कि घटनास्थल के समीप फ्लाईओवर बननी चाहिए तभी दुर्घटनाओं में कमी आएगी। मालूम हो आज बंगाल में कोजागरी लक्ष्मी पूजा की गहमा-गहमी वाली खुशनुमा माहौल में यह दुर्घटना एक दुःस्वप्न सी शोक की लहर लाकर सबको गमगीन कर दी।

दामाद के घर जा रही वृद्ध महिला की सड़क हादसे में मौत

शालबनी थाना के पिंडराखुली की रहने वाली लक्खी महतो नामक 71 वर्षीय वृद्धा की मौत वाहन की चपेट में आने से हो गई। पता चला है कि अपने परिजन के साथ लक्खी कलाईकुंडा अपने दामाद के घर आ रही थी तभी सड़क पार करते समय दूसरे वाहन की चपेट में आ गई पुलिस लक्खी को चांदमारी ले आई जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बेनापुर लेवल क्रासिंग के पास सड़क हादसे में वृद्धा की मौत

 

इधर भतीजे की मोटरसाईकिल में सवार हो मेदिनीपुर से अपने गांव घोलगेड़िया वापस आ रही बंदना भुईंया नामक 68 वर्षीय वृद्धा की मौत बेनापुर लेवल क्रासिंग के पास खंभे से टकरा जाने से हो गई। ज्ञात हो कि बंदना का पति लंबे समय से अलग रहता है। बंदना अपने भाई व भतीजे के साथ मेदिनीपुर गई थी जहां से वापस आते वक्त उक्त हादसा हुआ। घायल वंदना को चांदमारी लाने पर डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया खड़गपुर शहर थाना पुलिस शव को बरामद कर अंत्यपरीक्षण करा परिजन को सौंप दिया.

क्षतिपूर्ति देगी राज्य सरकारः अजित

खड़गपुर चांदमारी अस्पताल पहुंचे पिंग्ला के विधायक अजित माईति ने कहा कि घटना के बाद मुख्यमंत्री ने पीड़ित के परिजनो को आर्थिक मुआवजा देने की बात कही है। उन्होने कहा कि घटना से टीएमसी मर्माहत है।

पुलिस गश्ती बढ़ाएः दिलीप

सड़क दुर्घटनाओं में हो रहे बढ़ोत्तरी को लेकर दिलीप ने राज्य सरकार व पुलिस को घेरा है। सांसद का कहना है कि सरकार पुलिस को राजनीतिक लाभ व विरोधियों के दमन के लिए दूसरे कामों में लिप्त कर दिया है इसलिए पुलिस ला एंड आर्डर मेंटेन करने में असमर्थ हो रही है पुलिस को दुर्घटनाओं व दूसरे वारदातों को रोकने के लिए गश्ती बढ़ानी चाहिए।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com