दक्षिण पूर्व रेलवे क्षेत्रीय रेल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक, दक्षिण पूर्व रेलवे पर हो रहे राजभाषा कार्यों की समीक्षा

503
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

दक्षिण पूर्व रेलवे क्षेत्रीय रेल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक

 

कोलकाता, 18 दिसंबर, 2023

 

दक्षिण पूर्व रेलवे की क्षेत्रीय रेल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की वर्ष 2023 की चतुर्थ बैठक दिनांक 18.12.2023 को श्री अनिल कुमार मिश्रा, महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व रेलवे की अध्यक्षता में दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्यालय, गार्डनरीच में संपन्न हुई । इस बैठक में अपर महाप्रबंधक, सभी विभागों के प्रधान विभागाध्यक्ष और खड़गपुर मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक एवं अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी उपस्थित थे । साथ ही अन्य तीनों मंडलों के अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी एवं खड़गपुर कारखाना के उप मुख्य राजभाषा अधिकारी वर्चुअल मीडिया के माध्यम से सम्मिलित हुए । इस बैठक में दक्षिण पूर्व रेलवे पर हो रहे राजभाषा कार्यों की समीक्षा की गई।

 

 

 

श्री अरविन्द श्रीवास्तव, मुख्य राजभाषा अधिकारी एवं प्रधान मुख्य सामग्री प्रबंधक, दक्षिण पूर्व रेलवे ने अपने संबोधन में सभी प्रधान विभागाध्यक्ष से आग्रह किया कि राजभाषा के प्रयोग-प्रसार को बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास करते रहें, जिससे राजभाषा का अधिक से अधिक प्रचार- प्रसार हो सके ।

 

 

 

महाप्रबंधक महोदय ने अपने संबोधन में कहा कि दक्षिण पूर्व रेलवे में राजभाषा का प्रयोग-प्रसार लक्ष्य के अनुसार किए जा रहे हैं । उन्होंने राजभाषा के प्रयोग-प्रसार के लिए कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिए जिस पर अमल किया जाएगा। महाप्रबंधक महोदय ने सभी विभागाध्यक्ष से कहा कि अपने अधीनस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों को हिंदी में अधिक से अधिक कार्य करने के लिए प्रेरित करें और राजभाषा के प्रसार-प्रचार में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं । उन्होंने कहा कि अधिकारियों द्वारा छोटे – छोटे निरीक्षण रिपोर्टों को हिंदी में भी जारी किये जाएं ।

 

श्री अभिषेक श्रीराम, सहायक विद्युत् अभियंता, ईआरएस/पीओएच, खड़गपुर कारखाना द्वारा एचओजी-आशोधन पर हिंदी में एक पावर पॉइंट की प्रस्तुति दी गयी । श्रीमती आशा मिश्रा, राजभाषा अधिकारी द्वारा भी ई-ऑफिस में हिंदी में कार्य पर एक प्रस्तुति दी गयी ।

 

 

 

श्री पी. सी. डांग, उप महाप्रबंधक (राजभाषा) द्वारा बैठक का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन किया गया ।

 

 

 

फोटो कैप्शन

 

श्री अनिल कुमार मिश्रा, महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व रेलवे क्षेत्रीय रेल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की वर्ष 2023 की चतुर्थ बैठक की अध्यक्षता करते हुए ।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com