खड़गपुर के छोटा आयमा की छात्रा कोरोना पाजिटिव, परिजनों को भेजा गया क्वारेंटाईन में, सतनामी मंदिर के आसपास इलाके सील, कंटेनमेंट जोन में तब्दील, दो महीने पहले ही लौटी थी विशाखापतनम से, पिता खड़गपुर वर्कशाप में है कार्यरत

144

                            रघुनाथ प्रसाद साहू   
खड़गपुर। खड़गपुर शहर के वार्ड संख्या 32 छोटा आयमा इलाके में एक 19 वर्षीय छात्रा के कोरना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से वार्ड के सतनामी मंदर के आसपास के इलाके को सील कर कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया व परिजन तथा संपर्क में आने वाले लोगों को क्वारेंटाइन में भेजा गया है। ज्ञात हो कि अभी बीते दिनों ही आरपीएफ वाले कोरोना कांड के बाद हालात नियंत्रण में आने से खड़गपुर के 2 वार्डों को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया था व लग रहा था खड़कपुर शहर में स्थिति अब नियंत्रण में है लेकिन ऐसे में फिर एक नया मामला सामने आने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। पता चला है कि पीड़ित युवती विशाखापत्तनम में रहकर पढ़ाई करती थी व लॉकडाउन के पहले ही 20 मार्च को वह अपने घर खड़गपुर लौट आई थी।

Advertisement

बाद में 21 मई को तबीयत खराब होने पर उसे रेल मुख्य अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों को संदेह होने पर उन्होंने उसका ब्लड सैंपल जांच के लिए मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया शुक्रवार रात आई रिपोर्ट में युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई युवती का फिलहाल वहीं इलाज चल रहा है। जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आज सुबह छोटा आयमा के इलाके में पहुंची व पूरे इलाके के प्रवेश द्वार पर बैरिकेड कर कंटेनमेंट जोन का बोर्ड लगा दिया फिर युवती के परिवार के सदस्यों को क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा गया। इधर युवती के पिता के खड़गपुर वर्कशाप में काम करने के कारण उनके संपर्क में आए आठ अन्य कर्मचारियों को भी अलग-थलग किया गया।

ऐसे में प्रश्न उठ रहा है कि 2 महीने हो जाने के बाद उसमें वायरस के लक्षण कहां से आए। इसी बीच पता चला कि युवती खड़गपुर के मथुराकाटी इलाके में रहने वाली अपनी बुआ के घर पर लगातार आना-जाना करती थी वही उसके बुआ के परिवार के सदस्यों का भी आंध्रप्रदेश व खड़गपुर आना जाना लगा रहता था। ऐसी आशंका लगाई जा रही कि युवती में कोरोना वायरस उसके बुआ के परिजनों से ही आया है बुआ के घर के सदस्यों को भी क्वारेंटाईन किया गया है। वार्ड पार्षद सनातन यादव ने बताया कि पीड़िता के मां पिता व पड़ोसी जिसका पीड़िता के घर आना जाना लगा रहता है सब मिला के छोटा आयमा के ही 13 लोगों को क्वारेंटाईन किया गया।इधर घटना की जानकारी पा पूरे आयमा इलाके के लोग चिंतित है। 

Advertisement

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com