गांव जाने को इच्छुक बिहार के श्रमिकों ने किया पथावरोध 12 लोग गिरफ्तार, आवेदन प्रोसेस कर दिया गया हैः एसडीओ जमुई, मुंगेर के ये लोग करते थे फेरी

9

खड़गपुर। बिहार अपने गांव जाने को इच्छुक श्रमिकों ने पास ना मिलने से परेशान होकर गुरुवार को खड़गपुर एसडीओ कार्यालय के सामने पथावरोध कर दिया बाद में पुलिस आकर पथावरोध हटाया व 12 लोगों को हिरासत मे ले पूछताछ कर रही है पता चला है कि लगभग 50-60 लोग आज दोपहर खड़गपुर एसडीओ कार्यालय ट्रांजिट पास के लिए पहुंचे थे पास को लेकर एसडीओ कार्यालय के कर्मियों के साथ बकझक हुआ जिसके बाद युवक उग्र होकर थानावरोध कर दिया ये लोग एसडीओ कार्यालय में रखे बांस, बैनर वगैरह सड़क पर ला अवरोध कर दिया। जमुई के रहने वाले विश्वजीत कुमार ने बताया कि बीते एक महीने से हम लोग चक्कर लगा रहे हैं बिहार सरकार से अनुमति भी ले आए है पर हमलोगों को जाने की अनुमति नहीं  जा रही है एसडीओ कार्यालय के कर्मचारी ने पिटाई भी कर दी।

इधर दोपहर डेढ़ बजे से दो बजे तक अवरोध चला आधा घंटे के भीतर पुलिस पहुंच गई व हल्के लाठीचार्ज कर लोगों को भगाया पथावरोध करने के आरोप में कुल 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मुंगेर जिले के राकेश सोनकर का कहना है कि बिहार के 26 श्रमिक साबुन शैंपू वगैरह का फेरी करते थे लाकडाउन के कारण यहां फंस गए हैं ये लोग मीरपुर के पास रह रहे थे व एक टाइम खाने को मिल रहा था। खड़गपुर के एसडीओ वैभव चौधरी का कहना है कि युवकों के आवेदन आगे प्रक्रिया में है व आनलाइन आवेदन की बात भी कह दिया गया था। इन लोगों को राहत सामग्री दी गई थी व आगे भी दिए जाने की बात कही थी उसके बावजूद लोग आपा खो आंदोलन पर उतारु हो गए। माकपा का आरोप है कि पुलिस जब लोगों को तीतर बितर करने के लिए लाठियां भांज रही थी शासक दल के कार्यकर्ताओं ने भी बहती गंगा में हाथ धो लिया हांलाकि टीएमसी इससे अनभिज्ञता जाहिर कर रही है।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com