ईएफआर सलुवा के 13 लोग पाजिटिव जिसमें 11 ट्रेनर व 2 कुक शामिल खड़गपुर ग्रामीण थाना में कुल 16 संक्रमित, सलुवा में किया गया सेनिटाइजेसन

9

                           रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर। खड़गपुर ग्रामीण थाना के कुल 16 लोग संक्रमित हुए हैं जिसमें ईएफआर सलुवा के कुल 13 लोग है  जबकि आईआईटी के 65 वर्षीय पूर्व स्टाफ जो कि मलिंचा के बिसाल पाड़ा में रहते हैं व बीते दिनों पाजिटिव हुए थे उसके संपर्क में आए दो लोग संक्रमित हुए हैं जबकि एक अन्य ग्रामीण थाना इलाके से संक्रमित हुआ है ईएफआर के सभी 13 लोग मंगलवार को जो अनिर्णित 45 परिणाम आए थे उसी के है। खड़गपुर ग्रामीण थाना प्रभारी मो आसिफ सनी ने बताया कि सलुवा का आज सेनिटाइजेसन किया गया व ईएफआऱ के ट्रेनरों के क्वार्टरों को कंटेनमेंट किया जा रहा है व लोगों को लाकडाउन का पालन करने के लिए माईकिंग की गई इसके अलावा ग्रामीण थाना इलाके में एक और कोरोना पाजिटिव पाया गया है। ज्ञात हो कि सलुवा से अब तक कुल 99 पाजिटिव पाए गए हैं जिसमें से 11 ट्रेनर पांच कुक व बाकी स्टेट आर्म्ड पुलिस के जवान है जो कि ट्रेनिंग लेने बैरकपुर सहित विभिन्न जगहों से आए थे पाजिटिव आए जवानों को छोड़कर बाकी को सलुवा से उसके घर रवाना कर दिया गया है। ज्ञात हो कि सलुवा में सबसे पहले एक जवान पाजिटव पाए जाने के बाद 434 लोगों का मेडिकल स्क्रीनिंग किया गया था व बारी बारी से जवानों का सैंपल लेकर जांच कराया जा रहा था पर जवानों के बीच कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जवानों को वापस भेजा गया जबकि तीन दिन में जवान, ट्रेनर व कुक सहित कुल 192 लोगों के सैंपल लिए गए ते जिसमें से 99 पाजिटिव पाए गए। इधर बाहर से आए लगभग तीन सौ जवानों को वापस भेज दिया गया।

इधर एसडीपीओ सुकमल कांति दास ने आज भी सलुवा का दौरा किया व साफ सफाई व लाकडाउन के पालन का जायजा लिया। ज्ञात हो कि रविवार को जो 40 लोग संक्रमित हुए थे उसमें भी तीन कुक शामिल थे जबकि दो कुक आज पाजिटिव मिले।ज्ञात हो कि सलुवा में ट्रेनिंग लेने आए जवान सैप के थे लेकिन ट्रेनरों के पाजिटिव पाए जाने के बाद ईएफआर के अपने कर्मचारी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। कोरोना के मामले आने के बाद ट्रेनिंग बंद कर सलुवा में लाकडाउन लागू कर दिया गया है दवा जैसे जरुरी चीजों के अलावा सलुवा बाजार के दुकानें बंद है सन्नाटा पसरा हुआ है। इधर मलिंचा के बिसाल पाड़ा में वृद्ध के पाजिटिव पाए जाने के बाद उसके परिवार के चौदह लोगों का सैंपल लिया गया था। आज संक्रमित हुए लोगों में से एक पुरुष व दूसरा महिला है। बिसाल पाड़ा को कंटेनमेंट जोन घोषित कर पुलिस पहले ही सेनिटाइज की है।     

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com