खड़गपुर शहर में चार नए कोरोना पाजिटिव, तीन भवानीपुर व एक पांचबेड़िया के रहने वाले कोरोना रोगियों के प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष संपर्क में आने से बढ़ी रोगियों की संख्या,कोरना फतह कर घर पहुंचे शेख हनीफ फूलों से हुआ स्वागत

9

                          रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर। खड़गपुर शहर में चार नए कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं जिसमें से तीन भवानीपुर व एक पांचबेड़िया के रहने वाले हैं प्रशासन इन रोगियों को अस्पताल ले जाने की तैयारियां में जुट गई है। इधर कोरना फतह कर घर पहुंचे शेख हनीफ का समर्थकों ने फूलों से स्वागत किया । ज्ञात हो कि भवानीपुर के विजयापल्ली में 43 वर्षीय कोरोना रोगी तीन दिन पहले पाए जाने के बाद 29 जून को रोगी के संपर्क में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष तौर पर आए कुल 17 लोगों के सैंपल लेकर जांच की गई थी जिसमें से तीन लोग पाजिटिव हुए हैं जिसमें से रोगी के 73 वर्षीय ससुर, 53 वर्षीय पड़ोसी व उसके घर में मिस्त्री का काम करने वाले 19 वर्षीय युवक है। जबकि आरएमपी  डाक्टर के माध्यम से मिले कुल 35 लोगों में से 7 लोगों की जांच रिपोर्ट आ गई है जिसमें से पांचबेड़िया का रहने वाला युवक कोरोना पाजिटिव पाया गया है ज्ञात हो कि युवक की तबियन बिगड़ने पर आरएमपी डाक्टर से इलाज करा रहा था इस बीच खड़गपुर शहर थाना पुलिस की ओऱ से आरएमपी डाक्टर व दवा विक्रेताओं को बुखार या कोरोना रोगी के संदेहास्पद रोगियों की जानकारी मांगी गई थी जिसमें से कुल 35 नाम गए थे उसमें से 7 लोगों के रिपोर्ट आए हैं जबकि 28 के बाकी है। इधर स्वास्थय विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 29 को जो 109 लोगों के रिपोर्ट भेजे गए थे उसमें से 20 सैंपल अनिर्णीत थे जिसमें से 4 पाजिटिव पाए गए हैं जबकि मंगलवार को भेजे गए सभी 82 परिणाम निगेटिव है इधर बुधवार को 79 सैंपल भेजे गए हैं जिसका परिणाम गुरुवार को आएगा।

इधर लगातार बढ़ रहे कोरोना रोगियों की संख्या से प्रशासन की चिंता बढ़ी हुई है पर सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क पहनने को लेकर लोगों में लापरवाही साफ देखी जा रही है। ज्ञात हो कि पुलिस मंगलवार को धरपकड़ अभियान भी चलाया था। इधर इलाज करा कर घऱ वापस लौटे पूर्व वाइस चेयरमैन के घर लौटने पर पांचबेड़िया में समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया हनीफ के वाहन से उतरते ही लोगों ने फूल बरसा स्वागत किया। ज्ञात हो कि शालबनी अस्पताल में इलाज के दौरान ही हनीफ ने वीडियो जारी कर लोगों को मास्क पहनने व बेवजह ना घूमने का आग्रह किया था पर हनीफ की अपील उसके अपने ही पार्टी के नेता, कार्यकर्ता मानते नहीं दिख रहे। इधर सूत्रों से बुधवार को पांच नए कोरोना पाजिटिव होने की खबर है हांलाकि पांचवे रोगी की पुष्टि नहीं हो पाई है। 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com