डीपीआरएमएस ने भामसं के 66 वें स्थापना दिवस के अवसर पर किया लाइव वेबिनार का आयोजन

10

23 जुलाई देश के सबसे बड़े श्रमिक संगठन भारतीय मजदूर संघ का स्थापना दिवस था। इस दिन बंगाल में ल़ॉकडाउन होने के कारण दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ की खड़गपुर कारखाना व ओपन लाइन इकाई ने मिलकर लाइव वेबिनार द्वारा भारतीय मजदूर संघ के 66 वें स्थापना वर्षगांठ समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर सरकारी कर्मचारी राष्ट्रीय परिसंघ के राष्ट्रीय महामंत्री साधु सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय मजदूर संघ एकमात्र ऐसा संगठन है जो अपने स्थापना काल से आज तक 65 साल का कार्यकाल निर्विवाद अबाध गति से विकास करते हुए देश के प्रथम क्रमांक का मजदूर संगठन बन कर भारत के श्रमिकों का प्रतिनिधित्व विश्व स्तर पर कर रहा है।
दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ के महामंत्री, पवन कुमार ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ एक राष्ट्रीय सोच रखने वाला एक मात्र संगठन है जो लगातार मजदूरों के हित में कार्यरत है।
दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ के जोनल अध्यक्ष, प्रहलाद सिंह ने अपने संबोधन में भारतीय मजदूर संघ के तपस्वी, बलिदानी व कर्मठ कार्यकर्ताओं को हार्दिक शुभकामनाएं प्रदान की जिनके अथक प्रयास से आज भारतीय मजदूर संघ इस मुकाम पर पहुँचा है।
इसके अलावा वेबिनार में केंद्र सरकार व  विभिन्न राज्य सरकारों की मजदूर विरोधी नीतियों, रेलवे कर्मचारियों के महंगाई भत्ता फ्रीज करने, प्रवासी मजदूर की समस्यायों और केंद्र  सरकार द्वारा सरकारी व सार्वजनिक क्षेत्र के निजीकरण एवं निगमीकरण  की नीतियों पर चर्चा हुई।
 इसी के मद्देनजर भारतीय मजदूर संघ व भारतीय रेलवे मजदूर संघ ने 24 जुलाई से 30 जुलाई तक “सरकार जगाओ सप्ताह” के रूप में  विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इसी संदर्भ में दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ की खड़गपुर कारखाना व ओपन लाइन इकायों द्वारा क्रमशः दिनांक 26 जुलाई (रविवार, सीएमई गेट के समीप) एवं 27 जुलाई (सोमवार, डीआरएम गेट के समीप) को हल्ला बोल कार्यक्रम द्वारा केंद्र सरकार व राज्य सरकार के विरुद्ध धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
अंत में पवन कुमार और प्रहलाद सिंह दोनों ने ही रेलवे में होने वाली मजदूर विरोधी गतिविधियों के लिए रेलवे के मान्यता प्राप्त दोनों फेडेरेशनों के निकम्मेपन को जिम्मेदार बताया व संघ के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ परिवार में नई उर्जा प्रदान करते हैं।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com